Home /News /rajasthan /

लोकसभा चुनाव- 2019: BJP में प्रत्याशियों पर विवाद गहराया, बह चली विरोध की 'बयार'

लोकसभा चुनाव- 2019: BJP में प्रत्याशियों पर विवाद गहराया, बह चली विरोध की 'बयार'

राजस्थान में बीजेपी संगठन। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

राजस्थान में बीजेपी संगठन। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

प्रदेश बीजेपी में टिकटों लेकर विवाद गहराता जा रहा है. एक तरफ पार्टी में अभी तक नौ सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर सहमति नहीं बन पाई है, वहीं दूसरी तरफ 16 सीटों पर घोषित किए गए प्रत्याशियों में से कई के खिलाफ विरोध के स्वर उठने लग गए हैं.

अधिक पढ़ें ...
प्रदेश बीजेपी में टिकटों लेकर विवाद गहराता जा रहा है. एक तरफ पार्टी में अभी तक नौ सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर सहमति नहीं बन पाई है, वहीं दूसरी तरफ 16 सीटों पर घोषित किए गए प्रत्याशियों में से कई के खिलाफ विरोध के स्वर उठने लग गए हैं. पार्टी की ओर से घोषित किए गए कुछ प्रत्याशियों का पूर्व में संबंधित जिले के पदाधिकारी और नेता विरोध जता चुके थे.

लोकसभा चुनाव-2019: टिकट कटने की आशंका, बाड़मेर MP पहुंचे वरिष्ठ नेताओं के पास

प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने 16 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. बाकी पार्टी नौ सीटों पर एकराय बनाने की कोशिश की जा रही है. इस बीच पार्टी की ओर से घोषित किए गए कुछ प्रत्याशियों के खिलाफ विरोध की बयार बहने लग गई है.

लोकसभा चुनाव-2019: जयपुर सीट पर रहा है 'अधिवक्ताओं' का दबदबा, 12 बार जीते

सीकर एवं झुंझुनूं में प्रत्याशियों की खिलाफत
सीकर के मौजूदा सांसद सुमेधानन्द को फिर से पार्टी का प्रत्याशी बनाए जाने के विरोध को लेकर सीकर जिले के पार्टी पदाधिकारियों ने शनिवार को जयपुर में वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की. वरिष्ठ नेताओं ने विरोध कर रहे पदाधिकारियों से समझाइस की है. यह बात दीगर है यह समझाइश कुछ असर दिखा पाएगी या नहीं. वहीं झुंझुनूं में मौजूदा सांसद संतोष अहलावत का टिकट काटकर मंडावा विधायक नरेन्द्र खीचड़ को दिए जाने से सांसद समर्थकों में जबर्दस्त नाराजगी है.

लोकसभा चुनाव- 2019: जोधपुर से टिकट नहीं मिलने से पूर्व सांसद विश्नोई हुए खफा

नागौर सीट पर भी विरोध की बयार
नागौर सीट के लिए पार्टी ने अभी तक पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन वहां के मौजूदा सांसद एवं केन्द्रीय राज्य मंत्री सीआर चौधरी के विरोधी खेमे ने पार्टी के आला नेताओं से उनकी कार्यशैली को लेकर विरोध दर्ज करवाया है. इससे पहले बीकानेर में मौजूदा सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल को टिकट दिए जाने की संभावनाओं पर उनके धुर विरोधी पार्टी के दिग्गज नेता देवी सिंह भाटी पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं.

Lok Sabha Elections- 2019 टिकट कटने से सांसद अहलावत हुईं आहत, कहा-जनता देगी जवाब

बीकानेर व पाली में विरोधी खेमे बनाए हुए हैं दूरियां
वहीं पाली सांसद एवं केन्द्रीय राज्य मंत्री पीपी चौधरी को भी टिकट दिए जाने का स्थानीय वर्तमान एवं पूर्व जनप्रतिनिध और पदाधिकारी पीएम नरेन्द्र मोदी के नाम प्रदेश के लोकसभा चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर को ज्ञापन सौंप चुके हैं. पार्टी ने बीकानेर और पाली में विरोध को दरकिनार कर दोनों को मंत्रियों को चुनाव मैदान में उतार दिया है. इससे विरोधी खेमे उनसे दूरियां बनाए हुए हैं.

लोकसभा चुनाव-2019: 23 मार्च से 6 अप्रेल तक कांग्रेस करेगी 100 चुनावी सभाएं

प्रत्याशी चयन में बदलाव की आहट, कांग्रेस नए जातीय समीकरण और बीजेपी देख रही फीडबैक

Lok Sabha elections-2019: कांग्रेस में नागौर और चूरू की टिकट के लिए घमासान

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट

Tags: Amit shah, Bikaner news, BJP, Jaipur news, Jhunjhunu news, Lok Sabha Election 2019, Lok sabha elections 2019, Nagaur News, Pali news, Pm narendra modi, Rajasthan Lok Sabha Elections 2019, Rajasthan news, Sikar news, Vasundhara raje

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर