• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • लोकसभा चुनाव- कहीं ईवीएम ने दिया धोखा तो कहीं नहीं चली वीवीपेट मशीनें

लोकसभा चुनाव- कहीं ईवीएम ने दिया धोखा तो कहीं नहीं चली वीवीपेट मशीनें

दौसा में मतदान करने के लिए जाता बुजुर्ग। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

दौसा में मतदान करने के लिए जाता बुजुर्ग। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में प्रदेश में चल रहे मतदान के दौरान कई केन्द्रों पर ईवीएम मशीनों ने धोखा दे दिया तो कई जगहों पर वीवीपेट मशीनें नहीं चली. मशीनों की तकनीकी खामियों के चलते कई बूथों पर निर्धारित समय पर मतदान शुरू नहीं हो पाया.

  • Share this:
    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में प्रदेश में चल रहे मतदान के दौरान कई केन्द्रों पर ईवीएम मशीनों ने धोखा दे दिया तो कई जगहों पर वीवीपेट मशीनें नहीं चली. मशीनों में आई इन तकनीकी खामियों के चलते कई पोलिंग बूथों पर निर्धारित समय पर मतदान शुरू नहीं हो पाया और वहां मतदाता कतारों में लगे रहे.

    Lok Sabha Elections 2019 Live updates: पांचवें चरण में वोटिंग शुरू, दांव पर कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा

    अलवर के बहरोड़ में बूथ नंबर 29, 68, 71, 84,102 और 130 की वीवीपेट मशीन खराब हो गई. इस पर वहां दूसरी वीवीपेट मशीन भेजी गई, जिसके चलते कुछ देर लिए वहां मतदान रुका रहा. करौली में मतदान केंद्र संख्या 140 पर ईवीएम खराब होने से मतदाताओं का इंतजार करना पड़ा. वहां मतदाताओं ने
    पीठासीन अधिकारी पर देरी मतदान शुरू करवाने का आरोप लगाया. भरतपुर के डीग कुम्हेर विधानसभा क्षेत्र में डहवा बूथ पर ईवीएम मशीन खराब होने के कारण वहां एक घंटे तक मतदान शुरू नहीं हो पाया.

    लोकसभा चुनाव: सीईओ और डीजीपी ने किया मतदान, पोलिंग बूथों पर लगी लंबी कतारें

    करीब 40 स्थानों से ईवीएम खराब होने की सूचना
    अलवर में काली मोरी स्थित पोलिंग बूथ नंबर 177 पर ईवीएम मशीन खराब होने के कारण वहां उसे बदला गया. इसके कारण मतदताओं को इंतजार करना पड़ा. झुंझुनूं में उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र में बूथ संख्या 179 पर भी ईवीएम मशीन खराब होने के कारण वोटिंग आधा घण्टे देरी से शुरू हो पाई. राजधानी जयपुर में बीजेपी मुख्यालय पर बनाए गए वॉर रूम के मुताबिक अभी तक लगभग 40 स्थानों से ईवीएम खराब होने की है सूचना मिल चुकी है.

    लोकसभा चुनाव: मतदान के लिए इन 11 वैकल्पिक दस्तावेजों का भी कर सकते हैं इस्तेमाल

    जयपुर ग्रामीण और सीकर में प्रत्याशियों को भी झेलनी पड़ी परेशानियां
    जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में भी एक केन्द्र पर वीवीपेट मशीन खराब होने के कारण यहां बीजेपी प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को भी इंतजार करना पड़ा. वहीं सीकर में भी एक केन्द्र पर वीवीपेट मशीन खराब होने के कारण माकपा उम्मीदवार अमराराम के मतदान करने के बाद उसमें से पर्ची नहीं निकली. इस मामले को लेकर अमराराम ने अपनी शिकायत भी दर्ज कराई है. करौली के सायपुर बूथ नंबर 101 पर मतदाताओं ने बीएलओ पर वोटर पर्ची नहीं बांटने का आरोप लगाते हुए वहां हंगामा कर दिया. मतदाताओं ने व्यवस्थाओं पर नाराजगी जताई.

    पीएम मोदी ने प्रदेश में आठ चुनावी सभाओं के जरिए साधे सभी सियासी समीकरण

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज