लोकसभा चुनाव: पहले चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी, नामांकन प्रक्रिया शुरू

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

प्रदेश में पहले चरण में 29 अप्रैल को 13 लोकसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी हो गई है. इसके साथ ही नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है.

  • Share this:
प्रदेश में पहले चरण में 29 अप्रैल को 13 लोकसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी हो गई है. इसके साथ ही नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. नामांकन-पत्र सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक दाखिल किए जा सकेंगे.

राजस्थान में राहुल ने मंत्रियों को दिया जीत का टारगेट, प्रत्याशी हारा तो छिनेगा मंत्री पद

राज्य निवार्चन विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार नामांकन-पत्र 9 अप्रैल तक दाखिल किए जा सकते हैं. 10 अप्रैल को नामांकन-पत्रों की जांच होगी. 12 अप्रैल तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. प्रथम चरण में टोंक-सवाईमाधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, उदयपुर, बांसवाड़ा-डूंगरपुर, चित्तौडगढ़, राजसंमद, भीलवाड़ा, कोटा-बूंदी और झालावाड़-बारां लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल किए जाएंगे. इन सभी सीटों के लिए 29 अप्रैल को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. मतों की गणना 23 मई को एक साथ होगी.



राजस्थान में ओलंपियंस का मुकाबला, राज्यवर्धन राठोड़ के खिलाफ कांग्रेस ने कृष्णा पूनिया को उतारा
निवार्चन विभाग ने पूरी की चुनावी तैयारियां
मुख्य निर्वाचन अधिकारी आंनद कुमार ने प्रदेशभर का दौरा कर सभी जिला कलेक्टर्स के साथ बैठक कर पूरा फीडबैक लिया है. जिला निर्वाचन अधिकारियों को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने के निर्देश दिए गए हैं. चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लाइसेंसी हथियार जमा करा लिए गए हैं. कानून व्यवस्था की दृष्टिकोण से असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है.

कांग्रेस की दूसरी सूची में पांच नए चेहरे, लेकिन ये राजनीति के पुराने खिलाड़ी हैं

लोकसभा चुनाव-2019: बागियों के प्रति बीजेपी का कड़ा रुख, कहा- अभी कांग्रेस को है जरूरत

प्रत्याशी चयन में बदलाव की आहट, कांग्रेस नए जातीय समीकरण और बीजेपी देख रही फीडबैक

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज