• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • पीएम मोदी ने प्रदेश में आठ चुनावी सभाओं के जरिए साधे सभी सियासी समीकरण

पीएम मोदी ने प्रदेश में आठ चुनावी सभाओं के जरिए साधे सभी सियासी समीकरण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी। फाइल फोटो।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी। फाइल फोटो।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए 13 दिनों में आठ चुनावी सभाओं को संबोधित कर समूचे राजस्थान के सियासी समीकरण साधने की कोशिश की है. इन आठ सभाओं के जरिए पीएम मोदी ने मेवाड़, मारवाड़ और शेखावाटी पर ज्यादा जोर रखा.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए 13 दिनों में आठ चुनावी सभाओं को संबोधित कर समूचे राजस्थान के सियासी समीकरण साधने की कोशिश की है. इन आठ सभाओं के जरिए पीएम मोदी ने मेवाड़, मारवाड़ और शेखावाटी पर ज्यादा जोर रखा. इन सभाओं में पीएम मोदी ने पार्टी के पक्ष और केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को प्रदेश की जनता के सामने रखकर एक बार फिर मोदी सरकार बनाने की अपील की.

लोकसभा चुनाव: प्रदेश में थम गया प्रचार का शोर, 134 उम्मीदवार डटे हैं मैदान में

प्रदेश में शौर्य एवं बलिदान की भूमि चित्तौड़गढ़ में 21 अप्रैल से चुनावी सभाओं का सफर शुरू कर मोदी ने बीकाणा में 3 मई को इसे पूरा किया. इन आठ सभाओं में पीएम मोदी ने मेवाड़ में चित्तौड़गढ़ व उदयपुर, मारवाड़ में जोधपुर व बाड़मेर, शेखावाटी में सीकर के अलावा राजधानी जयपुर, बीकानेर और डांग क्षेत्र में करौली-धौलपुर के हिंडौन में सियासी समीकरण साधे. इन क्षेत्रों के जरिए पीएम मोदी ने लगभग सभी वर्ग के बड़े वोट बैंक को साधने की कोशिश की है.

राजस्‍थान: पीएम मोदी ने फिर उठाया मसूद अजहर का मुद्दा, कहा- इंटरनेशनल बैन से कांग्रेस परेशान

तीन तिहाई हिस्सों को कवर करने का प्रयास किया
इन सभाओं में पीएम मोदी ने प्रदेश की कुल 25 सीटों के तीन तिहाई हिस्सों को कवर करने का प्रयास किया है. इनमें अधिकतर वो क्षेत्र शामिल हैं, जहां बीजेपी का विधानसभा चुनाव में प्रदर्शन कमजोर रहा था. खासकर मारवाड़ और शेखावाटी में इस बार विधानसभा चुनाव में पार्टी की तस्वीर काफी बदल गई थी. इस तस्वीर को वापस पुराने फ्रेम में लाने के लिए मोदी ने उन्हीं स्थानों पर ज्यादा जोर दिया है, जहां पार्टी कमजोर पड़ रही थी. मारवाड़ के जोधपुर में गहलोत और बाड़मेर में मानवेन्द्र फैक्टर के साथ अन्य सियासी गणितों के चलते बीजेपी को यहां खासा पसीना बहाना पड़ा है. लिहाजा यहां पीएम की दो सभाएं हुई.

पाकिस्तान की जेल से वतन वापसी कर जुगराज भील पहुंचा जयपुर

शेखावाटी पर भी रहा जोर
वहीं विधानसभा चुनाव में शेखावाटी में मात खा चुकी बीजेपी ने मोदी के जरिए वोटर को लुभाने और पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. इस क्षेत्र में लोकसभा चुनाव से पहले ही पीएम मोदी अंचल के तीनों जिलों सीकर, चूरू और झुझुनूं में दौरा कर चुके हैं. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर क्षेत्र के केन्द्र बिन्दु सीकर में सभा कर एक बार फिर समूची शेखावाटी को साधने की कोशिश की है. प्रदेश के इस क्षेत्र से सबसे ज्यादा युवा सेना में जाते हैं. देश की सीमा पर बलिदानों देने वालों की इस क्षेत्र में लंबी फेहरिस्त है. यह बाद दीगर है कि पीएम मोदी की सभाओं में जुटी भीड़ वोट में कितनी तब्दील हो पाती है.

फिल्म 'गदर' के गाने पर पूर्व मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने लगाए ठुमके, वायरल हो रहा वीडियो

सवाईमाधोपुर में दुष्कर्मी चाचा को अंतिम सांस तक जेल की सजा, भतीजी से किया था दुष्कर्म

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज