Home /News /rajasthan /

लोकसभा चुनाव-2019: बागियों के प्रति बीजेपी का कड़ा रुख, कहा- अभी कांग्रेस को है जरूरत

लोकसभा चुनाव-2019: बागियों के प्रति बीजेपी का कड़ा रुख, कहा- अभी कांग्रेस को है जरूरत

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

लोकसभा चुनाव के लिए जुटी बीजेपी ने बागियों को लेकर कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. यही वजह है कि अभी तक किसी भी बड़े नेता की पार्टी में वापसी नहीं हुई है.

लोकसभा चुनाव के लिए जुटी बीजेपी ने बागियों को लेकर कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. यही वजह है कि अभी तक किसी भी बड़े नेता की पार्टी में वापसी नहीं हुई है. पार्टी का कहना है बागियों की वापसी पर ना तो पार्टी को जल्दी है और ना ही पार्टी को बागियों की वापसी की जरूरत है. अभी बागियों की जरुरत कांग्रेस को है. पार्टी अभी टिकट वितरण के बाद उभरे असंतोष को कंट्रोल करने में जुटी है. वहीं बीजेपी के बागी अब कांग्रेस का हाथ थामने लगे हैं.

लोकसभा चुनाव-2019: न्यूनतम आय गारंटी को कांग्रेस बनाएगी बड़ा चुनावी हथियार

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में अपना आधार बढ़ाने के लिए बूथ सम्पर्क महाअभियान छेड़ रखा है. लेकिन बागियों की वापसी को लेकर अभी तक पार्टी में कोई एक्शन प्लान नहीं बनाया गया है. पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी का कहना है कि बागियों की वापसी पर ना तो पार्टी को जल्दी है और ना ही पार्टी को बागियों की वापसी की जरूरत है. अभी कांग्रेस को बागियों की जरूरत है, क्योंकि कांग्रेस का जनाधार खिसक गया है. कांग्रेस दो वोट इधर से दो वोट उधर से को लेकर काम कर रही है.

कोई नहीं सुन रहा है चार बार विधायक रह चुके राजनीति के इस महारथी की पीड़ा

विरोध को पार्टी ने बताया स्वाभाविक प्रतिक्रिया
बीजेपी की ओर से प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों में से 16 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. इनमें से एक तिहाई सीटों पर पार्टी में अन्तर्कलह सामने आया है. इनमें सीकर में सुमेधानन्द, बीकानेर में अर्जुराम मेघवाल, पाली में पीपी चौधरी, कोटा में ओम बिड़ला और टोंक सवाईमाधोपुर में सुखबीर जौनापुरिया का विरोध सामने आया है. हालांकि पार्टी ने अभी तक नागौर से प्रत्याशी घोषित नहीं किया है, लेकिन टिकट के दावेदार मौजूदा सांसद सीआर चौधरी का विरोध हो रहा है.

लोकसभा चुनाव-2019: CEC की बैठक आज, देर रात तक हो सकता है प्रत्याशियों का ऐलान

झुंझुनूं में भी हो रहा है विरोध
वहीं झुंझुनूं से मौजूदा सांसद संतोष अलाहवत का टिकट काटे जाने के बाद वहां भी विरोध के स्वर उभर रहे हैं. इस पर पार्टी का कहना है कि यह स्वाभाविक प्रक्रिया है, लेकिन बीजेपी लोकतांत्रिक पार्टी है जिसमें सबकी बात सुनी जाती है.

प्रत्याशी चयन में बदलाव की आहट, कांग्रेस नए जातीय समीकरण और बीजेपी देख रही फीडबैक

लोकसभा चुनाव 2019: राजस्‍थान में भी कांग्रेस से गठजोड़ नहीं, सभी 25 सीटों पर प्रत्‍याशी उतारेगी बसपा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट

Tags: Amit shah, Ashok gehlot, BJP, Congress, Jaipur news, Lok Sabha Election 2019, Lok sabha elections 2019, Pm narendra modi, Priyanka gandhi, Rahul gandhi, Rajasthan Lok Sabha Elections 2019, Rajasthan news, Sachin pilot, Vasundhara raje

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर