लोकसभा चुनाव: बीजेपी इस बार जयपुर समेत कई सीटों पर कर सकती है बदलाव
Jaipur News in Hindi

लोकसभा चुनाव: बीजेपी इस बार जयपुर समेत कई सीटों पर कर सकती है बदलाव
प्रतिकात्मक तस्वीर

विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी इस बार कई सीटों पर बदलाव कर सकती है. इसके लिए पार्टी में गहन मंथन किया जा रहा है.

  • Share this:
विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी इस बार कई सीटों पर बदलाव कर सकती है. इसके लिए पार्टी में गहन मंथन किया जा रहा है. बदलाव की संभावना वाली सीटों में जयपुर समेत अजमेर, राजसमंद, बाड़मेर और जालोर-सिरोही भी शामिल हैं. जयपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी इस बार सुमन शर्मा या पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी पर दांव लगा सकती है. वहीं पूर्व विधायक दीयाकुमारी को भी जयपुर सीट से दावेदार माना जा रहा है. पिछली साल उपचुनाव में अजमेर की लोकसभा सीट को गंवा चुकी बीजेपी इस बार यहां भी बदलाव की राह पर है.

यहां देखें- रामगढ़ विधानसभा चुनाव का कवरेज यहां देखें- LIVE

अजमेर सीट पर पूर्व विधायक भागीरथ चौधरी प्रबल दावेदार हैं. पूर्व जिला प्रमुख सरिता गैना और बीजेपी नेता बीपी सारस्वत भी यहां से दावेदारी जता रहे हैं. राजसमंद सीट पर दो दावेदारों के नाम प्रमुखता से उभरे हैं. इनमें भंवरसिंह पलाड़ा और इन्द्रसिंह बागावास के नाम शामिल हैं.



यह भी पढ़ें:  प्रदेश में लड़खड़ा रही है कांग्रेस की देन महात्मा गांधी नरेगा योजना, रोजगार का आंकड़ा गिरा  
बाड़मेर और जालोर-सिरोही सीट के लिए इनकी है दावेदारी
बाड़मेर सीट पर आईपीएस अधिकारी महेन्द्र सिंह चौधरी को प्रबल दावेदार माना जा रहा है. किसान मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व विधायक कैलाश चौधरी भी यहां से दावेदारी कर रहे हैं. जालोर-सिरोही लोकसभा सीट पर दो धर्म गुरुओं की निगाहें टिकी हैं. यहां से पूर्व मंत्री और देवासी समुदाय के धर्म गुरु ओटाराम देवासी प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. इनके साथ ही जैसलमेर की पोकरण विधानसभा सीट से विधायक का चुनाव हारे प्रतापपुरी भी संभावना तलाश रहे हैं.

ये भी पढ़ें- OPINION: बीजेपी की 'Cow Politics' का भविष्य तय करेगा रामगढ़ चुनाव

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज