अजमेर में छात्रसंघ चुनाव पर भारी पड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, ABVP ने किया प्रदर्शन

छात्रसंघ चुनाव घोषणा होने के साथ ही छात्र संगठन जोश में आ गए हैं, लेकिन अजमेर के महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में चुनाव लड़ने के इच्छुक छात्र-छात्राएं पेशोपेश में हैं.

Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: August 8, 2019, 2:58 PM IST
अजमेर में छात्रसंघ चुनाव पर भारी पड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, ABVP ने किया प्रदर्शन
अपनी मांगों को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन का घेराव करते एबीवीपी के कार्यकर्ता। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Abhijeet Dave
Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: August 8, 2019, 2:58 PM IST
छात्रसंघ चुनाव घोषणा होने के साथ ही छात्र संगठन जोश में आ गए हैं, लेकिन अजमेर के महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में चुनाव लड़ने के इच्छुक छात्र-छात्राएं पेशोपेश में हैं. यहां अभी तक बीए और बीएससी सैकण्ड ईयर के नतीजे घोषित नहीं हुए हैं. जबकि चुनाव लड़ने वाले अधिकतर विद्यार्थी थर्ड ईयर से ही होते हैं. ऐसे में आशंकित विद्यार्थियों ने गुरुवार को विश्वविद्यालय परिसर में जमकर प्रदर्शन किया.

अभी तक घोषित नहीं हुए हैं BA-BSc सैकण्ड ईयर के नतीजे
अजमेर में महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के कैंपस में चुनावी तो माहौल नजर आने लग गया है, लेकिन विद्यार्थी आशंकित हैं. वजह है परीक्षा परिणाम. यहां मई महीने में हुए लोकसभा चुनाव का असर इस बार अगस्त माह में होने वाले छात्रसंघ चुनाव पर पड़ता नजर आ रहा है. लोकसभा चुनाव के चलते निर्वाचन विभाग ने कई कॉलेजों का अधिग्रहण कर रखा था. इसके कारण सालाना परीक्षाएं करीब एक माह की देरी से शुरू हो पाई थी. इस देरी का असर परीक्षाओं के परिणाम पर भी पड़ा है. अजमेर विश्वविद्दालय ओर से अभी तक बीए और बीएससी सैकण्ड ईयर के नतीजे घोषित नहीं किए गए हैं. इसके कारण चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थी काफी पशोपेश में हैं.

अधिकतर थर्ड ईयर के विद्यार्थी लड़ते हैं चुनाव

छात्रसंघ का चुनाव लड़ने वाले अधिकतर प्रत्याशी थर्ड ईयर के होते हैं. ऐसे में परिणाम नहीं आने से उनके चुनाव लड़ने पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं. इसी को लेकर गुरुवार को अजमेर में एबीवीपी ने महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्दालय में जमा होकर प्रदर्शन किया और परीक्षा नियंत्रक से परिणाम जल्द घोषित करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा.

12 अगस्त तक नतीजे नहीं आने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी
परीक्षा नियंत्रक प्रो. सुब्रतो दत्ता ने प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों को भरोसा दिलाया कि बीए और बीएससी सैकण्ड ईयर के नतीजे 12 अगस्त तक जारी कर दिए जाएंगे. एबीवीपी ने भी 12 अगस्त तक नतीजे नहीं आने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.
Loading...

छात्रसंघ चुनावों की रणभेरी बजी, 27 अगस्त को होगा मतदान

अजमेर में ट्रिपल तलाक का केस ! पुलिस ले रही विधिक राय
First published: August 8, 2019, 2:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...