लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की छोटी बेटी बनीं IAS, जानें पहले ही प्रयास में कैसे हासिल की सफलता

अंजलि बिरला ने हर रोज 10 से 12 घंटे एग्जाम के लिए तैयारी की थी.

अंजलि बिरला ने हर रोज 10 से 12 घंटे एग्जाम के लिए तैयारी की थी.

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) की छोटी बेटी अंजलि बिरला (Anjali Birla) का भारतीय प्रशासनिक सेवा में सलेक्शन हो गया है. उन्‍होंने यह कामयाबी पहले ही प्रयास में हासिल की है.

  • Share this:
जयपुर. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) की छोटी बेटी अंजलि बिरला का भारतीय प्रशासनिक सेवा में सलेक्शन होने पर आज उनके कोटा स्थित शक्तिनगर आवास पर जश्न का माहौल दिखा. अंजली बिरला (Anjali Birla) ने अपनी कामयाबी का श्रेय बड़ी बहन आकांक्षा बिरला को दिया है, जोकि लगातार उनका मोटिवेशन किया करती थीं. जबकि प्रशासनिक सेवा में जाने के बाद वह महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं. आज जैसे ही उनके घर पर यह खुशखबरी आई उसके बाद परिवारजनों ने जमकर खुशी का इजहार किया. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की पत्नी अमिता बिरला (Amita Birla) ने भी अपनी बेटी को मिली इस कामयाबी पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वह शुरू से ही कुछ अलग करने का मन में ठान कर चल रही थी और पहली बार में ही आईएएस की परीक्षा में सलेक्शन होने पर पूरे परिवार में खुशी का माहौल है.

अंजलि बिरला के सलेक्‍शन की खबर आते ही परिवार में जश्न का माहौल हो गया. परिवार के सदस्यों ने शक्ति नगर आवास पर पहुंचकर फूल मालाएं पहनाकर उनका स्‍वागत किया. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की पत्नी अमिता बिरला ने बताया कि अंजली शुरू से ही कुछ अलग करने का मन में ठान कर चल रही थी और पहली बार आईएएस का एग्जाम देने पर उनका सलेक्शन होना उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा है. जबकि एक मां के लिए बेटी की इस कामयाबी से बढ़कर क्या खुशी हो सकती है. वहीं, अंजलि की बड़ी बहन आकांशा बिरला ने भी छोटी बहन को मिली कामयाबी पर खुशी का इज़हार किया है.

Youtube Video


हर रोज 10 से 12 घंटे की थी एग्जाम के लिए तैयारी
अंजलि की प्राथमिक शिक्षा कोचिंग सिटी कोटा में ही हुई है. कोटा के सोफिया गर्ल्स स्कूल से उन्होंने 12वीं क्लास पास की उसके बाद दिल्ली के रामजस कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद आईएएस की परीक्षा दी और कड़ी मेहनत करके भारतीय प्रशासनिक सेवा में परीक्षा पास कर अपने सपने को पूरा किया.

महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं अंजलि

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की बेटी अंजली बिरला भारतीय प्रशासनिक सेवा में सिलेक्शन होने के बाद अब महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं. उन्होंने बताया कि अभी ट्रेनिंग सेशन के बाद पहली प्राथमिकता महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम करना है. वहीं, जो भी टास्क मौजूदा दौर में मिलेगा उसको पूरी शिद्दत के साथ निभाने की भरपूर कोशिश करेंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज