मतदान के लिए किया गया दीपदान, ताकि ज्यादा से ज्यादा हो वोटिंग
Jaipur News in Hindi

मतदान के लिए किया गया दीपदान, ताकि ज्यादा से ज्यादा हो वोटिंग
दीपदान कार्यक्रम.

जयपुर के स्टेच्यू सर्किल पर दीपदान कार्यक्रम के माध्यम से मतदान के लिए जागरूकता का संदेश दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2019, 1:18 PM IST
  • Share this:
जयपुर जिला निर्वाचन कार्यालय जयपुर की ओर से लोकसभा आमचुनाव 2019 के तहत मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक एवं प्रेरित करने हेतु चलाए जा रहे स्वीप कार्यक्रमों की कड़ी में शनिवार को स्टेच्यू सर्किल पर दीपदान कार्यक्रम के माध्यम से मतदान के लिए जागरूकता का संदेश दिया गया.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव: 'सबसे बड़े सट्टा बाजार' में बीजेपी का पलड़ा भारी, गजेंद्र सिंह के भाव 60 पैसे

इस अवसर पर जिला परिषद जयपुर की मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप प्रभारी डॉ. भारती दीक्षित ने कहा कि दीपक हमें हमेशा प्रकाशवान बने रहने का संदेश देते हैं, इसलिए मतदान के माध्यम से स्वस्थ लोकतंत्र का दीपक जलाने का काम करें. उन्होंने जयपुरवासियों से आह्वान किया कि 6 मई को समस्त मतदान जरूर करें.



ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: प्रचार के अंतिम दिन सनी देओल के रोड शो में उमड़ी भीड़
इस दौरान पूरा स्टेच्यू सर्किल दीपों की रोशनी से जगमगा उठा. यहां 6 मई, 2019 को होने वाले लोकसभा आम चुनाव के मतदान का संदेश देने वाली स्टाइल में दीपों की श्रृखंला बनाई गई. जब यह कार्यक्रम हो रहा था, तो राहगीरों ने इस कार्यक्रम के बारे में जिज्ञासा जताई, तो उन्हें 6 मई को मतदान करने के बारे में बताया गया. इस अवसर पर रंग बिरंगे गुब्बारों छोड़कर भी मतदान जागरूकता का संदेश दिया गया. उपस्थित लोगों को ईवीएम और वीवीपैट के माध्यम से मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई. साथ ही मतदान करने का संकल्प दिलाया गया . इस कार्यक्रम का संचालन शिवप्रसाद पालीवाल द्वारा किया गया.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव: वैभव गहलोत की जीत के लिए पत्नी हिमांशी मांग रहीं दुआएं

इस अवसर पर स्वीप की सहप्रभारी रेखा सामरिया सहित बड़ी संख्या में शिक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्काउट गाइड, विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थी और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- एक दुल्हन के अपहरण से शेखावाटी में मचा बवाल, जानें- क्या है पूरा मामला
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज