राजस्थान: सबसे 'हॉट सीट' बनी जयपुर ग्रामीण, नगौर और बीकानेर पर भी टिकी हैं निगाहें
Jaipur News in Hindi

राजस्थान: सबसे 'हॉट सीट' बनी जयपुर ग्रामीण, नगौर और बीकानेर पर भी टिकी हैं निगाहें
जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट के साथ ही राजस्थान की बीकानेर और नागौर सीटों पर कड़ा मुकाबला.

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 सीटों पर मतदान होना है. इनमें जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट के साथ ही राजस्थान की बीकानेर और नागौर सीटों पर भी लोगों की नजरें टिकी हुई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2019, 4:46 PM IST
  • Share this:
राजस्थान में 13 लोकसभा सीटों पर सोमवार को मतदान के बाद अब 6 मई को शेष 12 सीटों पर चुनाव होना है. दोनों प्रमुख पार्टियों के स्टार प्रचारक पूरे दमखम के साथ यहां प्रचार में जुटे हैं. बीजेपी प्रत्याशियों  के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी, दोनों की इन सीटों पर 9 बड़ी रैलियां हो रही हैं. इनमें सबसे बड़ी 'हॉट सीट' जयपुर ग्रामीण बनी हुई है. यहां एक दिन पहले 29 अप्रैल को राहुल कोटपूतली में सभा कर चुके हैं और एक दिन बाद 1 मई को पीएम मोदी जयपुर में रैली कर रहे हैं. जबकि मोदी की रैली के अगले ही दिन राहुल फिर से जयपुर के चौमूं में बड़ी सभा करने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव: बाड़मेर में वोटिंग के दौरान मारपीट-हंगामा, VIDEO वायरल

जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट के साथ ही राजस्थान की बीकानेर और नागौर सीटों पर भी लोगों की नजरें टिकी हुई हैं. इन तीनों सीटों पर दिग्गजों की साख और पार्टियों के तमाम सियासी दांव एक-दूसरे पर हावी होते नजर आ रहे हैं. जयपुर ग्रामीण सीट से बीजेपी प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ हैं तो कांग्रेस ने राजगढ़ से विधायक कृष्णा पूनिया पर दांव खेला है.



jaipur rural seat
जयपुर ग्रामीण सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया और बीजेपी प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़.

ये भी पढ़ें- OMG! सात फेरे लेने के बाद ससुराल नहीं यहां पहुंची दुल्हन, हर तरफ चर्चा

जयपुर के बाद सबसे बड़ी हॉट सीट नागौर मानी जा रही है. यहां से बीजेपी के साथ गठबंधन के बाद राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी(RLTP) के हनुमान बेनीवाल चुनाव लड़ रहे हैं तो कांग्रेस की ओर से ज्योति मिर्धा ताल ठोक रही हैं.

nagaur loksabha seat
नागौर सीट पर आरएलटीपी प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल और कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति मिर्धा.


उधर, दूसरे चरण की 12 सीटों में बीकानेर सीट पर भी दिलचस्प मुकाबला हो रहा है. यहां पर बीजेपी से केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल और कांग्रेस की ओर से उन्हीं के मौसेरे भाई मदनगोपाल मेघवाल को मैदान में उतारा गया है.

bikaner seat
बीकानेर लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल और कांग्रेस प्रत्याशी मदनगोपाल मेघवाल.


ये भी पढ़ें- 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज