राजस्थान में भीषण गर्मी भी नही रोक पाई मतदाताओं का उत्साह
Jaipur News in Hindi

राजस्थान में भीषण गर्मी भी नही रोक पाई मतदाताओं का उत्साह
प्रदेश की 13 लोकसभा सभा सीटों पर मतदान हुआ.

राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2019 दो चरणों में हो रहा है. पहले चरण के तहत 29 अप्रैल यानी साेमवार को प्रदेश की 13 लोकसभा सभा सीटों पर मतदान हुआ.

  • Share this:
राज्य के मतदाताओं ने भीषण गर्मी और लू के बीच उमंग और उत्साह के साथ भारी मात्रा में मतदान कर लोकतंत्र के प्रति आस्था एवं विश्वास को प्रकट किया. सोमवार को प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर 67 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ. मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि प्रदेश के मतदाताओं ने सुबह से ही मतदान के प्रति उत्साह दिखाते हुए लगातार मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लिया और कई मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को मतदान के लिए लंबा इंतजार करते हुए देखा गया.

ये भी पढ़ें-  OMG! सात फेरे लेने के बाद ससुराल नहीं यहां पहुंची दुल्हन, हर तरफ चर्चा

उन्होंने बताया कि सुबह से ही मतदाताओं का मतदान के प्रति गहरा रुझान दिखा जिसका नतीजा था कि प्रथम दो घंटे में राज्य में 13.75 प्रतिशत मतदान हुआ, जो देश के अन्य राज्यों में हो रहे मतदान प्रतिशत में अग्रणी था. मतदाताओं ने प्रातः11 बजे तक 30.57 फीसदी मतदान किया.



उन्होंने बताया कि दोपहर 1 बजे तक राज्य की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान का प्रतिशत 45.16 प्रतिशत तक पहुंच गया. इसी प्रकार अपरान्ह 3 बजे एवं सायं 5 बजे तक क्रमशः 54.74 और 63.84 प्रतिशत मतदान हुआ. मतदान समाप्ति सायं 6 बजे तक अनंतिम रूप से 67 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ.



ये भी पढ़ें- 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading