अपना शहर चुनें

States

राज्यवर्धन के नामांकन से पहले बाबा रामदेव ने कलेक्टर दफ्तर में कराया योग

कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के नामांकन दाखिल करते समय वहां मौजूद बाबा रामदेव.
कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के नामांकन दाखिल करते समय वहां मौजूद बाबा रामदेव.

लोकसभा चुनाव में जयपुर ग्रामीण से ताल ठोकने वाले केंद्रीय मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल करने से पहले बाबा रामदेव के साथ अनुलोम-विलोम करते दिखे.

  • Share this:
राजस्थान के जयपुर ग्रामीण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से मंगलवार को केंद्रीय मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने अपना नामांकन दाखिल किया. इस अवसर पर उनके साथ योग गुरु बाबा रामदेव भी मौजूद रहे और उन्होंने राज्यवर्धन के नामांकन भरने से पहले कलेक्टर दफ्तर में ही योग का अभ्यास भी करा दिया. नामांकन दाखिल करने में जितना समय शेष था तब तक राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी अनुलोम-विलोम किया.

ये भी पढ़ें- कृष्णा पूनिया को चुनौती देंगे राज्यवर्धन राठौड़, साथ आए ये दिग्गज खिलाड़ी

बाबा रामदेव ने कहा कि वो पहली बार किसी राजनेता के चुनाव नामांकन में शामिल हुए हैं. शायद यही कारण रहा कि उन्हें रिटर्निंग अधिकारी कक्ष की गरिमा की जानकारी नहीं थी. दरअसल, जब यहां राठौड़ नामांकन के लिए पहुंचे तो शुभ मुहूर्त की घड़ी आने में थोड़ा वक्त था. मीडिया तैयार था, बस फिर क्या था, बाबा शुरू हो गए. रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में ही बाबा ने धर्म, आध्यात्म और राजनीति पर प्रवचन देना शुरू कर दिया.



Rajyavardhan Rathore
जयपुर ग्रामीण से नामांकन दाखिल करते केंद्रीय मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़.

ये भी पढ़ें- राजस्थान से इन महिलाओं पर लगा है पहली बार दांव

प्रवचन परवान पर चढ़ने लगा तो अनुलोम-विलोम की भी बारी आ गई. बाबा अकेले तो अनुलोम-विलोम करते नहीं तो साथ राज्यवर्धन राठौड़ को भी अनुलोम-विलोम करा दिया. रिटर्निंग अधिकारी का कक्ष योग कक्षा में बदलते देख. रिटर्निंग अधिकारी इकबाल खान ने नामांकन कक्ष के प्रॉटोकॉल का हवाला देते हुए शांत रहने की अपील की. इस बीच बीजेपी नेता डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने भी चुपके से बाबा को प्रवचन रोकने का संकेत दिया. इस दौरान नामांकन के मुहूर्त की घड़ी भी आ गई और प्रवचन के साथ अनुलोम-विलोम भी खत्म हो गया.

Rajyavardhan Rathore
नामांकन दाखिल करते केंद्रीय मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़.


ये भी पढ़ें- BJP में शामिल हुए गुर्जर आरक्षण आंदोलन के दिग्गज नेता, पढ़िए कौन हैं कर्नल किरोड़ी बैंसला?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज