लोकसभा चुनाव: बीजेपी का 'मिशन 25' पूरा करने में जुटी वसुंधरा, एक दिन में कर रही 2-2 रैलियां

कांग्रेस भले ही वसुंधरा को राज्य से बाहर भेजने का तंज कस रही हो लेकिन पिछले 10 दिनों में ताबड़तोड़ 8 रैलियों में शामिल होकर पूर्व सीएम ने यह दिखा दिया है कि प्रदेश में उनके लिए बीजेपी क्या है और बीजेपी के लिए वो क्या हैं.

sambrat chaturvedi | News18Hindi
Updated: April 17, 2019, 9:05 PM IST
लोकसभा चुनाव: बीजेपी का 'मिशन 25' पूरा करने में जुटी वसुंधरा, एक दिन में कर रही 2-2 रैलियां
बगरू में आयोजित विजय संकल्प रैली में वसुंधरा राजे. (फोटो-फेसबुक से साभार)
sambrat chaturvedi
sambrat chaturvedi | News18Hindi
Updated: April 17, 2019, 9:05 PM IST
लोकसभा चुनाव 2014 में राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को जनता का भरपूर समर्थन मिला और सभी 25 सीटों पर पार्टी के प्रत्याशी विजयी रहे. प्रदेश में सभी सीटों पर कमल खिलाने में अहम भूमिका रही पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की. वसुंधरा ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले विधानसभा चुनाव 2013 में ऐतिहासिक बहुमत हासिल किया था और केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार बनाने में खास भूमिका निभाई. अबकी बार परिस्थितियां अलग हैं. विधानसभा में पार्टी को जनता ने नकार दिया है, लेकिन वावजूद इसके वसुंधरा इस बार भी 'मिशन 25' पूरा करने में भरसक प्रयास में जुटी हैं. वो एक दिन में 2-2 रैलियां कर रही हैं. कांग्रेस भले ही वसुंधरा को राज्य से बाहर भेजने का तंज कस रही हो लेकिन पिछले 10 दिनों में ताबड़तोड़ 8 रैलियों में शामिल होकर पूर्व सीएम ने यह दिखा दिया है कि प्रदेश में उनके लिए बीजेपी क्या है और बीजेपी के लिए वो क्या हैं.

ये भी पढ़ें- 5 बार सांसद, 4 बार विधायक और 2 बार CM बन चुकी हैं वसुंधरा, पढ़ें- पूरी प्रोफाइल

राजस्थान में दो चरणों (29 अप्रैल और 6 मई) में सभी 25 सीटों पर लोकसभा चुनाव होना है. पहले चरण की 13 सीटों पर नामांकन प्रक्रिया हो चुकी और दूसरे चरण के लिए नामांकन भरे जा रहे हैं. बीजेपी के कुल 20 प्रत्याशी ने अब तक नामांकन दाखिल कर चुके हैं. इनमें दूसरे चरण में होने वाले मतदान वाली 7 सीटें भी शामिल हैं. वसुंधरा राजे भी 6 अप्रैल से लोकसभा प्रत्याशियों की नामांकन सभाओं में शामिल हो रही हैं.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान ने भी की है सर्जिकल स्ट्राइक, लेकिन उधर से कभी नहीं आया बयान : गहलोत

10 दिन में 20 सभाएं, 40% में वसुंधरा राजे रही मौजूद

नामांकन सभाओं में सबसे पहले 6 अप्रैल को पार्टी के प्रत्याशी भागीरथ चौधरी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने वसुंधरा राजे अजमेर पहुंचीं.  इसके बाद एक के बाद एक कुल 8 प्रत्याशियों की नामांकन सभाओं में वसुंधरा राजे पहुंची. पिछले 10 दिनों में ऐसी 20 चुनावी सभाएं हुईं और इनमें से 40 फीसदी में वसुंधरा की मौजूदगी, उन्हें पार्टी की ओर से राज्य से बाहर भेजने जैसा बयान देने वाले कांग्रेस नेताओं के लिए जवाब भी है.

ये भी पढ़ें- BJP में शामिल हुए गुर्जर आरक्षण आंदोलन के दिग्गज नेता, पढ़िए कौन हैं कर्नल किरोड़ी बैंसला?एक दिन में दो-दो सभाएं कर रहीं वसुंधरा

पूर्व सीएम वसुंधरा आठ अप्रैल को टोंक-सवाई माधोपुर और पाली से पार्टी प्रत्याशियों की दो नामांकन रैलियों में शामिल हुईं. टोंक-सवाई माधोपर से सुखबीर सिंह जौनपुरिया और पाली से पीपी चौधरी बीजेपी के प्रत्याशी हैं. इसी तरह 15 अप्रैल को भी वसुंधरा दो रैलियों में शामिल हुईं, अलवर में महंत बालकनाथ के समर्थन में और जयपुर में रामचरण बोहरा के समर्थन में. अगले दिन 16 अप्रैल को भी पूर्व सीएम सीकर के बाद चूरू में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी राहुल कस्वां की नामांकन सभा में शामिल हुईं. सीकर में उन्होंने सुमेधानंद सरस्वती के समर्थन में नामांकन सभा को संबोधित किया था.

ये भी पढ़ें- कुंवारों की शादी के नाम पर ठगी का शर्मनाक खुलासा, 2 दिन की दुल्हन, कीमत 10,000 रुपए

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार