लाइव टीवी

लोकसभा चुनाव: राहुल गांधी की मौजूदगी में विक्रम सिंह समेत 6 नेता कांग्रेस में शामिल
Jaipur News in Hindi

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: May 2, 2019, 5:39 PM IST
लोकसभा चुनाव: राहुल गांधी की मौजूदगी में विक्रम सिंह समेत 6 नेता कांग्रेस में शामिल
विक्रम सिंह शेखावत(बीच में)। (फोटो-एफबी से साभार)

जयपुर की विद्याधर नगर विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले विक्रम सिंह शेखावत और सीबी यादव सहित 6 नेता गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. चौमूं में राहुल गांधी की मौजूदगी में इन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की.

  • Share this:
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरा चरण की 12 सीटों पर मतदान से पहले गुरुवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में 6 नेता कांग्रेस में शामिल हो गए. राहुल यहां जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के चौमूं शहर में जनसभा करने पहुंचे थे. इस मौके पर जयपुर की विद्याधर नगर विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले विक्रम सिंह शेखावत और सीबी यादव सहित 6 नेता गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हुए हैं. चौमूं में जनसभा के दौरान इन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है.

ये भी पढ़ें- मोदी ने गहलोत पर निशाना, कहा- 'जो अपने बेटे को नहीं बचा पाएंगे, वो कांग्रेस को क्या बचा पाएंगे'

विक्रम सिंह दो बार कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं और पिछली बार टिकट नहीं मिलने पर पार्टी से बगावत कर निर्दलीय मैदान में उतरे थे. उधर, सीबी यादव पीएसीएल निवेशकों के संगठन से जुड़े हैं.   बता दें कि विक्रम सिंह को कांग्रेस पार्टी ने 2008 और 2013 में विधानसभा के लिए टिकट दिया था. दोनों ही बार वे हार गए. 2018 में उनका टिकट काटा गया था.



rahul gandhi
चौमूं में जनसभा को संबोधित करते राहुल गांधी.




ये भी पढ़ें- इन 5 सीटों पर जीत का दारोमदार महिलाओं पर, पढ़ें- कहां लगा है दांव?

जयपुर रैली में राहुल को मिला था 12 निर्दलीय विधायकों का साथ

लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजने के बाद जयपुर में 26 मार्च को आयोजित कार्यकर्ता शक्ति सम्मेलन में पहुंचे राहुल गांधी को बीजेपी के पूर्व वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी के साथ 12 निर्दलीय विधायकों का साथ मिला था. तब एक दर्जन विधायक जयपुर में राहुल की मौजूदगी में कार्यकर्ता शक्ति सम्मेलन में कांग्रेस में शामिल हो गए.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस क्यों ज्वॉइन कर रहे हैं घनश्याम तिवाड़ी? देखें- VIDEO

ये नेता कांग्रेस में हुए शामिल
जयपुर के सम्मेलन में मेयर विष्णु लाटा, भारत वाहिनी पार्टी के घनश्याम तिवाड़ी, भाजपा नेता जनार्दन सिंह गहलोत, भाजपा के बागी पूर्व मंत्री सुरेंद्र गोयल, कांग्रेस के बागी पूसाराम गोदारा कांग्रेस में शामिल हुए थे. निर्दलीय विधायकों में महादेव सिंह खंडेला, संयम लोढ़ा, बाबूलाल नागर, रामकेश मीणा, खुशवीर सिंह जोजावर, लक्ष्मण मीणा, राजकुमार गौड़, आलोक बेनीवाल, बलजीत यादव, रमिला खड़िया, सुरेश टाक और कांति प्रसाद मीणा शामिल थे.

ये भी पढ़ें-  कश्मीर से धारा 370 तथा 35ए हटाने के लिए बीजेपी पूरी तरह से प्रतिबद्ध- भूपेंद्र यादव

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 2, 2019, 5:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading