अपना शहर चुनें

States

Love Jihad: राजस्थान में BJP-Congress में छिड़ा घमासान, गहलोत के ट्वीट पर शेखावत ने किया ये पलटवार

शेखावत ने कहा कि बीजेपी सबका साथ, सबका विकास में विश्वास रखती है. इसलिए हमारी महिलायें लव जिहाद नाम के धोखे और अन्याय के अधीन नहीं होंगी.
शेखावत ने कहा कि बीजेपी सबका साथ, सबका विकास में विश्वास रखती है. इसलिए हमारी महिलायें लव जिहाद नाम के धोखे और अन्याय के अधीन नहीं होंगी.

Twitter War on Love Jihad in Rajasthan: सीएम अशोक गहलोत द्वारा आज इस पर बयान देने के बाद केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने उन पर जवाबी हमला (Counter attack) किया है.

  • Share this:
जयपुर. बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में लाये जाने वाले प्रस्तावित लव जिहाद बिल (Love Jihad Bill) पर राजस्थान की राजनीति में घमासान मच गया है. लव जिहाद बिल पर शुक्रवार को सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) द्वारा दिये गये बयान बाद अब बीजेपी भी उन पर हमलावर हो गई है. सीएम गहलोत के ट्वीट के बाद केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने भी ट्वीट कर गहलोत पर सवाल उठाये हैं. शेखावत ने भी गहलोत के तीन ट्वीट के जवाब में उतने ही ट्वीट किये हैं. वहीं बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish poonia) ने भी ट्वीट कर कहा कि सीएम गहलोत का लव जिहाद पर आज का बयान उनकी वोट बैंक की ओछी मानसिकता को दर्शाता है.

शेखावत ने ट्वीट कर कहा कि प्रिय अशोक गहलोत जी क्या हज़ारों युवतियों के साथ प्रेम और विवाह के नाम पर नाम तथा धर्म बदलकर हो रहे धोखे को लव जिहाद नहीं कहेंगे ? शेखावत ने अपने सिलसिलेवार ट्वीट्स में कहा कि शादी अगर व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है तो फिर महिलाएं अपने मायके का नाम या धर्म रखने के लिए स्वतंत्र क्यों नहीं हैं ? क्यों लड़कियों के परिवारों को भी दूसरे धर्म को स्वीकार करने के लिए मजबूर किया जाता है? क्या धर्म व्यक्तिगत स्वतंत्रता की बात नहीं है ?

लव जिहाद पर कानून को लेकर बोले सीएम गहलोत- यह साम्प्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की चाल

कांग्रेस व्यक्तिगत स्वतंत्रता की आड़ में इस कृत्य का समर्थन कर रही है


केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि अशोक जी चूंकि कांग्रेस व्यक्तिगत स्वतंत्रता की आड़ में इस कृत्य का समर्थन कर रही है तो क्या यह आपका नया सांप्रदायिक एजेंडा है ? सत्ता लालच में हिंदू आतंकवाद जैसे शब्द गढ़ना, घृणा फैलाना इत्यादि सब कांग्रेस प्रधान कृत्य है. शेखावत ने कहा कि भाजपा सबका साथ, सबका विकास में विश्वास रखती है. इसलिए हमारी महिलायें लव जिहाद नाम के धोखे और अन्याय के अधीन नहीं होंगी.





पूनिया बोले बयान गहलोत की ओछी मानसिकता का परिचायक
पूनिया ने कहा कि कांग्रेस की देशभर में हो रही दुर्दशा से वह इतना विचलित हो जाएंगे यह विश्वास नहीं होता. उन्होंने कहा कि हम सब जानते हैं कि सनातन भारत की परंपरा में विवाह एक धार्मिक और सामाजिक मान्यता प्राप्त संस्कार है. यह केवल व्यक्ति की स्वतंत्रता तक सीमित नहीं है. पूनिया ने कहा कि उन्हें लगता है कि जिस तरह से गहलोत ने बीजेपी पर आरोप लगाया है वह बेबुनियाद है. बकौल पूनिया किस तरीके से आज इस्लामिक आतंकवाद के एजेंडे लव जिहाद का शिकार होकर हमारी अबोध बच्चियां उत्पीड़न का शिकार होती है यह जगजाहिर है. ऐसी परिस्थिति में गहलोत का बयान निश्चित तौर पर उनकी ओछी मानसिकता का परिचायक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज