Home /News /rajasthan /

Lovely Kandara encounter case: SHO लीलाराम और 3 पुलिसकर्मियों को मिली क्लीन चिट, बहाल हुये

Lovely Kandara encounter case: SHO लीलाराम और 3 पुलिसकर्मियों को मिली क्लीन चिट, बहाल हुये

पुलिस इंस्पेक्टर लीलाराम और अन्य पुलिसकर्मियों की बहाली के लिये सोशल मीडिया में जबर्दस्त अभियान चला था.

पुलिस इंस्पेक्टर लीलाराम और अन्य पुलिसकर्मियों की बहाली के लिये सोशल मीडिया में जबर्दस्त अभियान चला था.

Lovely Kandara Encounter Case Update: जोधपुर में 18 दिन पहले 10 अक्टूबर को हिस्ट्रीशीटर लवली कंडारा एनकाउंटर केस में निलंबित किये गये रातानाड़ा थानाप्रभारी लीलाराम ( SHO Leelaram) और तीन पुलिसकर्मियों को विभागीय जांच में क्लीन चिट देते हुये फिर से बहाल कर दिया गया है. इससे पुलिसकर्मियों में जबर्दस्त उत्साह का संचार हुआ है. उन्होंने इसे सच्चाई की जीत बताया है.

अधिक पढ़ें ...

जोधपुर. लवली कंडारा एनकाउंटर मामले (Lovely Kandara encounter case) में निलंबित किए गए रातनाडा थानाधिकारी लीलाराम ( SHO Leelaram) और 3 कांस्टेबल को पुलिस विभाग की विभागीय जांच में क्लीन चिट दे दी गई है. इसके साथ ही इनके निलंबन आदेश को अपास्त कर उन्हें फिर से बहाल कर दिया गया है. इससे पुलिस महकमे में उत्साह का संचार हुआ है. एसएचओ समेत अन्य पुलिसकर्मियों के बहाल कर दिये जाने को पुलिस ने सच्चाई की जीत बताया है. लवली एनकाउंटर केस में लीलाराम और अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिये जाने के बाद उनके समर्थन में सोशल मीडिया यूजर्स ने उनको फिर से बहाल करने की मांग को लेकर जमकर अभियान चलाया था.

जोधपुर में पिछले दिनों पुलिस एनकाउंटर में मारा गया नवीन उर्फ लवली कंडारा नागौरी गेट थाने का हिस्ट्रीशीटर था. उसके खिलाफ विभिन्न थानों में गंभीर प्रकृति के 11 मामले दर्ज थे. गत 13 अक्टूबर को शाम करीब 5.30 रातानाडा थानाप्रभारी लीलाराम को मुखबीर से सूचना मिली थी कि लवली कंडारा हाईकोर्ट कॉलोनी के पास एक एक्सयूवी कार में अपने बदमाश साथियों के साथ घूम रहा है.

पुलिस को देखकर लवली ने भागने की कोशिश की थी
इस सूचना पर एसएचओ लीलाराम पुलिस जाब्ते के साथ उसके पकड़ने के लिये गये थे. वहां हिस्ट्रीशीटर लवली कंडारा ने पुलिस को देखकर भागने की कोशिश की. इस पर थानाधिकारी ने पिस्टल के बट से बदमाशों की एक्सयूवी के फाटक के कांच पर प्रहार किया जिससे उनकी अंगुली में चोट आई थी. लेकिन एक्सयूवी चालक अपनी गाड़ी को गलत साइड से भगाकर ले गया.

पेट में गोली लगने से हुई थी लवली की मौत
इस पर पुलिस ने उनका पीछा किया. एक्सयूवी वाहन में बैठे बदमाश ने पीछा कर रहे थानाधिकारी और पुलिसकर्मियों को जान से मारने की नियत से उन पर फायर किये. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में फायर किये. बाद में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई फायरिंग में एक गोली लवली कंडारा के पेट में लग गई. बाद में उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया. वहां उसकी मौत हो गई थी.

वाल्मीकि समाज आक्रोशित हो गया था
लवली कंडारा वाल्मीकि समाज से ताल्लुक रखता था. उसकी मौत के बाद वाल्मीकि समाज आक्रोशित हो गया. उन्होंने पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर करने का आरोप लगाते हुये इस कार्रवाई में शामिल पुलिसकर्मियों को निलंबित कर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की थी. समाज और लवली के परिजनों ने अपनी मांगें नहीं माने जाने तक तीन चार दिन का शव को नहीं लिया. बाद स्थानीय जनप्रतिनिधियों और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की मध्यस्थता में हुई समझौता वार्ता में एसएचओ लीलाराम और तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया था.

Tags: Encounter, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update, Rajasthan police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर