Assembly Banner 2021

Rajasthan: फिर बढ़ी गैस सिलेंडर की कीमतें, घरेलू 25 और कॉमर्शियल 95 रुपये महंगा हुआ

घरेलू गैस की कीमतें गत 25 दिन में 125 रुपये बढ़ चुकी है.

घरेलू गैस की कीमतें गत 25 दिन में 125 रुपये बढ़ चुकी है.

LPG Price Hike: गैस सिलेंडरों की कीमतों में हुई बढ़ोतरी के बाद जयपुर में घरेलू गैस सिलेडर जहां अब 823 रुपये में मिलेगा. वहीं कॉमर्शियल सिलेंडर 1625 रुपये में मिलेगा.

  • Share this:
जयपुर. एलपीजी गैस सिलेंडरों (Lpg gas cylinders) की कीमतों में लगातार इजाफा होना जारी है. सोमवार को एक बार फिर से गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी (Price hike) हो गई है. इस नई बढ़ोतरी के बाद घरेलू गैस सिलेंडर जहां 25 रुपये महंगा हो गया है, वहीं कॉमर्शियल सिलेंडर के कीमतों में 95 रुपये की बढ़ोतरी हो गई है. नई कीमतों के बाद जयपुर में अब घरेलू गैस सिलेंडर 798 रुपये की जगह पर 823 रुपये में मिलेगा. वहीं कॉमर्शियल सिलेंडर 1530 की जगह अब 1625 रुपये में मिलेगा.

घरेलू गैस की कीमतें गत 25 दिन में 125 रुपये बढ़ चुकी है. घरेलू गैस की कीमतों के साथ ही पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से लोगों को बजट गड़बड़ाने लग गया है. दैनिक जीवन में आवश्यकता वाली तीनों चीजों के लगातार बढ़ रहे दामों के कारण आम आदमी के चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ नजर आ रही हैं.

जनवरी में नहीं बढ़े थे दाम
उल्लेखनीय है कि गैस की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी जारी है. गत जनवरी माह में ऑयल कंपनियों ने LPG गैस की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं की थी. उससे पहले दिसंबर माह में दो बार बढ़ोतरी की गई थी. उसके बाद इस वर्ष फरवरी में तीन बार अलग-अलग समय पर सिलेंडरों की दरें बढ़ाई गई थी. अकेले फरवरी माह में गैस सिलेंडरों के दामों में 100 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी.
पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी लगातार बढ़ रही है


वहीं प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी लगातार बढ़ोतरी होने से 100 रुपये करीब पहुंच गया है. प्रदेश के श्रीगंगानगर और जयपुर समेत कई शहरों में प्रीमियम पेट्रोल के दाम तो 100 रुपये के पार हो चुके हैं. लोगों को उम्मीद थी कि इस बार सीएम अशोक गहलोत पेट्रोल-डीजल पर वैट दर घटाकर इनमें कुछ राहत देंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज