Home /News /rajasthan /

LPG Gas Price: अगले माह 150 रुपये तक बढ़कर 1000 के पार हो सकती हैं गैस सिलेंडर की कीमत!

LPG Gas Price: अगले माह 150 रुपये तक बढ़कर 1000 के पार हो सकती हैं गैस सिलेंडर की कीमत!

इस माह घरेलू सिलेंडर के दामों में 15 रुपये का इजाफा किया गया था.

इस माह घरेलू सिलेंडर के दामों में 15 रुपये का इजाफा किया गया था.

Domestic Gas Cylinder Price: गैस की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बाद अब नवंबर माह में उपभोक्ताओं को महंगाई का तगड़ा झटका लग सकता है. जानकारों की मानें तो पिछले कुछ समय के ट्रेंड को देखते हुये घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में अगले माह में करीब 150 रुपये तक का उछाल आ सकता है. अगर ऐसा हुआ तो घरेलू गैस सिलेंडर एक हजार रुपये के पार हो जायेगा.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. अगले माह गैस सिलेंडर के दाम (LPG Gas Price) एक फिर आम उपभोक्ता की सांसें फूला सकता है. पिछले कई महीनों से गैस सिलेंडर के दामों में लगातार हो रही रिकॉर्ड बढ़ोतरी के बाद अब अगले माह नवंबर में इसकी कीमतों में भारी इजाफा (Huge Increase) होने की आशंक जताई जा रही है. जानकारों की मानें तो घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में नवंबर माह में करीब 150 रुपये तक का उछाल आ सकता है. तेल कंपनियां प्रति माह गैस की कीमतों की समीक्षा करती हैं. उसके बाद अमूमन प्रत्येक महीने की 1 तारीख को इनकी दरों में बदलाव किया जाता है. घरेलू गैस सिलेंडर के दाम अगर 150 तक बढ़ते हैं तो इसकी कीमत 1000 रुपये से भी ऊपर हो जायेगी.

    जानकारी के अनुसार तेल कंपनियों की ओर से गैस डीलर्स को नई दरों के जो रुझान बताये जा रहे हैं उनके मुताबिक घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 150 रुपये और कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 250 रुपये तक की बढ़ोतरी अंदाजा लगाया जा रहा है. तेल कंपनियों की ओर से इस माह घरेलू सिलेंडर के दामों में 15 रुपये का इजाफा किया गया था. उसके बाद जयपुर में घरेलू गैस सिलेंडर की 888.50 की जगह अब 903.50 रुपये का हो गया. इस माह कॉमर्शियल सिलेंडर महज 3 रुपये हुआ सस्ता हुआ था. उसके बाद यहां उसकी कीमत अब 1748.50 रुपये है.

    सितंबर में 25 और अक्टूबर में 15 रुपये महंगा हुआ था सिलेंडर
    इससे पहले बीते 1 सितंबर को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी. उसके बाद जयपुर में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 863.50 से बढ़कर 888.50 रुपये हो गई थी. जबकि कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतें 75 रुपये बढ़कर 1715 रुपये हो गई थी. अब एक बार फिर से अगर इनकी कीमतों में बढ़ोतरी हुई तो यह महंगाई आम उपभोक्ता के बजट को अस्त-व्यस्त कर देगी क्योंकि पेट्रोल और डीजल के दाम भी लगातार रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच रहे हैं.

    रुझान आम उपभोक्ता की कमर तोड़ने वाले हैं
    दैनिक भास्कर में प्रकाशित एलपीजी फेडरेशन ऑफ राजस्थान के महासचिव कार्तिकेय गौड़ के बयान के मुताबिक अगर नए ट्रेंड के अनुसार कीमतों में बढ़ोतरी होती है तो गैस सिलेंडर महज इस साल में कुल 355.50 रुपए तक महंगा हो जायेगा. यानी कीमतों को लेकर सामने आ रहा यह रुझान वाकई में आम उपभोक्ता की कमर तोड़ने वाला साबित होगा.

    पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी नित नये रिकॉर्ड बना रही है
    उल्लेखनीय है कि राजस्थान में गैस के साथ-साथ पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी नित नये रिकॉर्ड स्थापित कर रही है. राजस्थान की राजधानी जयपुर में रविवार को पेट्रोल के दामों में 36 पैसे और डीजल में 38 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी. इससे यहां पेट्रोल के दाम 114.84 रुपये और डीजल के 106.09 प्रति लीटर तक पहुंच गये हैं. पंजाब से सटे राजस्थान की सीमावर्ती श्रीगंगानगर जिले में तो पेट्रोल की कीमतें 120 रुपये के करीब तक जा पहुंची है.

    Tags: LPG gas, LPG Gas Cylinder, LPG News, LPG Price, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर