मध्य प्रदेश की सियासी उठापट पर राजस्थान विधानसभा में उठा 'पोलिटिकल टूरिज्म' का मुद्दा
Jaipur News in Hindi

मध्य प्रदेश की सियासी उठापट पर राजस्थान विधानसभा में उठा 'पोलिटिकल टूरिज्म' का मुद्दा
पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह विपक्ष की सीट पर जा बैठे तो सभी हैरान थे.

राजस्थान विधानसभा (rajasthan vidhan sabha) में गुरुवार को पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह (Tourism Minister Vishvendra Singh) विपक्ष की सीट पर जा बैठे तो सभी हैरान थे.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान विधानसभा (rajasthan vidhan sabha) में गुरुवार को चल रही पर्यटन और सहकारिता की अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान एक रोचक नजारा देखने को मिला. पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह (Tourism Minister Vishvendra Singh) जब विपक्ष की सीट पर जा बैठे तो सभी हैरान थे. विश्वेंद्र सिंह जब उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के बगल में जा बैठे और चर्चा करने लगे तो राठौड़ ने खडे़ होकर कहा आप देख रहे हैं. आपके मंत्री कहां बैठे हैं. यह इनका भविष्य दिखाता है. इस दौरान वहीं से खडे़ होकर उन्होंने कहा कि अब पर्यटन में हम नया क्षेत्र  पॉलिटिक्ल टूरिज्म जोड़ रहे हैं. उसे बढ़ावा देने की कोशिश के रूप में इसे देखा जाना चाहिए.

कहीं एमपी की तरह छोड़ कर तो नहीं चले गए
इस पर मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भी कहा कि आप को टूरिज्म बढ़ाने को लेकर पूरी छूट है. इस पर फिर मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि 'मैं पॉलिटिकल टूरिज्म बढ़ाने पर पूरा ध्यान दूंगा. इस दौरान विपक्षी खेमे में विश्वेन्द्र सिंह को देख सभी हतप्रभ रह गए. मामला उस वक्त सुर्खियों में आया, जब मंत्री विश्वेन्द्र सिंह और उदयलाल सदन से बाहर निकल गए. राठौड़ मौके की नजाकत भांप तपाक से बोल उठे, जिन दोनों विभागों की चर्चा चल रही है, उनके मंत्री गायब हैं, कहीं एमपी की तरह छोड़ कर तो नहीं चले गए.

विश्वेन्द्र ने किया पलटवार
डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी यहां नहीं है. इस बीच विश्वेन्द्र दौड़ते भागते सदन में पहुंचे और अपनी सीट के बजाय राठौड़ की बगल में जाकर बैठ गए. राठौड़ ने फिर सत्तापक्ष को उलाहना दिया. कहा, देखो ये आपको छोड़ हमारे पास आ गए हैं. विश्वेन्द्र ने पलटवार किया और कहा कि, 'मैं तो आपको ले जाने आया हूं'. इस पर सदन में काफी देर तक ठहाके गूंजते रहे.



ये भी पढ़ें-

Coronavirus: जयपुर में इटली के कोरोना मरीज हुए ठीक, इन दवाइयाें ने दिखाया असर

राज्यसभा चुनाव 2020: कौन हैं राजेन्द्र गहलोत? BJP ने बनाया है अपना उम्मीदवार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज