Home /News /rajasthan /

महाराष्ट्र चुनाव: कांग्रेस के लिए वोट मांगने मुंबई पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

महाराष्ट्र चुनाव: कांग्रेस के लिए वोट मांगने मुंबई पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मुंबई के चुनावी दौरे पर हैं.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मुंबई के चुनावी दौरे पर हैं.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) में प्रवासी राजस्थानियों के वोट कांग्रेस को दिलाने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) मुंबई के चुनावी दौरे (Political campaign) पर हैं.

जयपुर.  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) को लेकर मुंबई के चुनावी दौरे (Political campaign) पर हैं. सीएम मंगलवार शाम 4 बजे प्रवासी राजस्थानियों के वोटों को कांग्रेस (Congress) के पक्ष में करने की कवायद के तहत विले पार्ले (Vile Parle) के जालाराम हिल क्षेत्र में जनसंपर्क करेंगे. कांग्रेस नेता रफीक मंडेलिया भी उनके साथ रहेंगे. शाम 7 बजे मीरा भयंदर सीट (Mira Bhayandar Constituency) पर जैसल पार्क (Jesal Park) में सीएम गहलोत एक जनसभा को संबोधित करेंगे. बुधवार को भी सीएम गहलोत अलग-अलग जनसभाओं में संबोधित करेंगे. दोपहर 1.30 बजे मुंबई के MRCC में प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद शाम 6 बजे धारावी (Dharavi) में जनसभा को संबोधित करेंगे और शाम 8 बजे कोलाबा सीट (colaba assembly seat) पर जनसभा करेंगे.

महाराष्ट्र चुनाव में राजस्थान के 28 कांग्रेसी नेता बने ऑब्जर्वर
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे (Avinash Pandey) को महाराष्ट्र चुनाव में मुम्बई क्षेत्र के प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. कांग्रेस ने राजस्थान (Rajasthan Congress) के 28 नेताओं को ऑब्जर्वर (Election Observers) नियुक्त किया है. महाराष्ट्र की जिन अट्ठाईस विधानसभा सीटों पर प्रदेश के नेताओं को लगाया गया है उनमें 9 विधायक और एक मंत्री भंवर सिंह भाटी भी शामिल हैं.

21 को चुनाव 24 अक्टूबर को नतीजे
महाराष्ट्र में  21 अक्टूबर को चुनाव होंगे और नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे. वर्तमान में महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना (BJP-Shivsena) की सरकार है. 288 सदस्‍यीय महाराष्‍ट्र विधानसभा में भाजपा के 122, शिवसेना के 63, कांग्रेस के 42 और एनसीपी के 41 सदस्‍य हैं. बाकी सीटें छोटे दलों और निर्दलीयों के खाते हैं.

ये भी पढ़ें- 
प्रवासी राजस्थानियों को रिझाएंगे कांग्रेस के ये 28 नेता
अलवर में 3 युवकों को भीड़ ने पीटा, हाथ-पैर तोड़े, जिंदा जलाने की कोशिश

 

 

Tags: Ashok gehlot, Jaipur news, Maharashtra Assembly Election 2019, Maharashtra Election 2019, Mumbai news today, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर