लाइव टीवी

महाराष्ट्र चुनाव: कांग्रेस के लिए वोट मांगने मुंबई पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: October 15, 2019, 10:27 AM IST
महाराष्ट्र चुनाव: कांग्रेस के लिए वोट मांगने मुंबई पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मुंबई के चुनावी दौरे पर हैं.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) में प्रवासी राजस्थानियों के वोट कांग्रेस को दिलाने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) मुंबई के चुनावी दौरे (Political campaign) पर हैं.

  • Share this:
जयपुर.  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) को लेकर मुंबई के चुनावी दौरे (Political campaign) पर हैं. सीएम मंगलवार शाम 4 बजे प्रवासी राजस्थानियों के वोटों को कांग्रेस (Congress) के पक्ष में करने की कवायद के तहत विले पार्ले (Vile Parle) के जालाराम हिल क्षेत्र में जनसंपर्क करेंगे. कांग्रेस नेता रफीक मंडेलिया भी उनके साथ रहेंगे. शाम 7 बजे मीरा भयंदर सीट (Mira Bhayandar Constituency) पर जैसल पार्क (Jesal Park) में सीएम गहलोत एक जनसभा को संबोधित करेंगे. बुधवार को भी सीएम गहलोत अलग-अलग जनसभाओं में संबोधित करेंगे. दोपहर 1.30 बजे मुंबई के MRCC में प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद शाम 6 बजे धारावी (Dharavi) में जनसभा को संबोधित करेंगे और शाम 8 बजे कोलाबा सीट (colaba assembly seat) पर जनसभा करेंगे.

महाराष्ट्र चुनाव में राजस्थान के 28 कांग्रेसी नेता बने ऑब्जर्वर
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे (Avinash Pandey) को महाराष्ट्र चुनाव में मुम्बई क्षेत्र के प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. कांग्रेस ने राजस्थान (Rajasthan Congress) के 28 नेताओं को ऑब्जर्वर (Election Observers) नियुक्त किया है. महाराष्ट्र की जिन अट्ठाईस विधानसभा सीटों पर प्रदेश के नेताओं को लगाया गया है उनमें 9 विधायक और एक मंत्री भंवर सिंह भाटी भी शामिल हैं.

21 को चुनाव 24 अक्टूबर को नतीजे

महाराष्ट्र में  21 अक्टूबर को चुनाव होंगे और नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे. वर्तमान में महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना (BJP-Shivsena) की सरकार है. 288 सदस्‍यीय महाराष्‍ट्र विधानसभा में भाजपा के 122, शिवसेना के 63, कांग्रेस के 42 और एनसीपी के 41 सदस्‍य हैं. बाकी सीटें छोटे दलों और निर्दलीयों के खाते हैं.

ये भी पढ़ें- 
प्रवासी राजस्थानियों को रिझाएंगे कांग्रेस के ये 28 नेता
Loading...

अलवर में 3 युवकों को भीड़ ने पीटा, हाथ-पैर तोड़े, जिंदा जलाने की कोशिश

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 10:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...