लाइव टीवी

महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक दल की बैठक, हाईकमान पर छोड़ा नेता और समर्थन का फैसला

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: November 10, 2019, 2:48 PM IST
महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक दल की बैठक, हाईकमान पर छोड़ा नेता और समर्थन का फैसला
जयपुर में रिसोर्ट में बैठक के बाद लग्जरी गाड़ियों से विधायकों का वहां से निकलना शुरू हो गया. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) विधायक दल की राजधानी जयपुर (Jaipur) में चल रही बैठक (Meeting) खत्म हो गई है. बैठक में विधायक दल के नेता का फैसला हाईकमान (High comman) पर छोड़ दिया गया है.

  • Share this:
जयपुर. महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) विधायक दल की राजधानी जयपुर (Jaipur) में चल रही बैठक (Meeting) खत्म हो गई है. बैठक में विधायक दल के नेता का फैसला हाईकमान (High comman)  पर छोड़ दिया गया है. महाराष्ट्र में सरकार के गठन (Government formation) के लिए समर्थन देने या नहीं देने का फैसला भी कांग्रेस आलाकमान पर छोड़ा गया है. बैठक ब्यूना विस्टा रिसोर्ट (Buena Vista Resort) में हुई. बैठक के बाद अब विधायकों का रिसोर्ट से निकलना शुरू हो गया है. अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि विधायक को कहां ले जाया जा रहा है. संभावना (Possibility) जताई जा रही है कि विधायकों को भ्रमण के लिए अजमेर या पुष्कर (Ajmer or Pushkar) ले जाया सकता है.

आलाकमान के निर्णय की पालना करेंगे
कांग्रेस विधायक दल का नेता चुनने के लिए बैठक रविवार को दोपहर में हुई. बैठक में महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रदेशाध्यक्ष बाला साहब थोराट और वरिष्ठ कांग्रेस नेता विजय वडेट्टिवार समेत सभी विधायक शामिल हुए. इनके साथ ही राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे भी बैठक में शामिल रहे. बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से कहा कि वे आलाकमान के निर्णय की पालना करेंगे. बाद विधायकों का लग्जरी गाड़ियों से विधायकों का वहां से निकलना शुरू हो गया.

शुक्रवार रात से जयपुर आना शुरू हुए थे विधायक

महाराष्ट्र में सत्ता के लिए हो उठापटक के बीच कांग्रेस ने अपने विधायकों को टूटने से बचाने के लिए उन्हें जयपुर में लाकर रखा है. इसके लिए शुक्रवार शाम से इन विधायकों के जयपुर आने का सिलसिला शुरू हुआ था. उसके बाद महाराष्ट्र कांग्रेस के 44 में से अधिकांश विधायक​ शनिवार देर रात तक जयपुर पहुंच गए थे. इस बीच शनिवार शाम को महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रदेशाध्यक्ष बाला साहब थोराट और वरिष्ठ कांग्रेस नेता विजय वडेट्टिवार भी जयपुर आ गए थे. उनके साथ राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे भी रिसोर्ट में रुके हुए हैं. यहां महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायकों के जमकर आवभगत की जा रही है.

यह डर सता रहा है कांग्रेस को
दरअसल कांग्रेस पार्टी को इस बात का डर सता रहा है कि बीजेपी कहीं उसके विधायकों को तोड़ न ले. इसलिए कांग्रेस ने उनको महाराष्ट्र राज्‍य से बाहर जयपुर शिफ्ट किया है. राजस्थान के कांग्रेस नेता इसमें समन्वयक की भूमिका निभा रहे हैं. राजस्थान के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे तो उनके साथ ही रुके हुए हैं, वहीं शनिवार को देर रात सीएम अशोक गहलोत ने भी रिसोर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा की थी.
Loading...

जयपुर: महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, दल के नेता का होगा चुनाव

Ayodhya Verdict: प्रदेशभर में अब सोमवार को सुबह 10 बजे तक बंद रहेगा इंटरनेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 2:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...