लाइव टीवी
Elec-widget

महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक जयपुर से मुंबई रवाना, पार्टी बोली- सरकार बनाने के लिए कदम उठाएंगे

News18 Rajasthan
Updated: November 13, 2019, 1:01 PM IST
महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक जयपुर से मुंबई रवाना, पार्टी बोली- सरकार बनाने के लिए कदम उठाएंगे
महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक छह दिन तक जयपुर में रहने के बाद बुधवार को मुंबई रवाना हो गए

विधायकों के मुंबई रवाना होने से पहले कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे (Avinash Pandey) ने रिसोर्ट में उनके साथ बैठक कर अहम चर्चा की. बैठक के बाद अविनाश पांडे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी (BJP) को सत्ता से दूर रखने के लिए जो भी सरकार बनेगी कांग्रेस पार्टी उसमें सहयोग करेगी.

  • Share this:
जयपुर. दिल्ली-जयपुर रोड (Delhi-Jaipur Road) पर स्थित एक रिसॉर्ट (Jaipur Resort) में पिछले छह दिन से डेरा जमाए महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक (Maharashtra Congress MLAs) बुधवार को मुंबई के लिए रवाना हो गए. जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) के लिए रवानगी से पहले रिसॉर्ट में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ उनकी बैठक हुई. इस बैठक में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे (Avinash Pandey) ने विधायकों के साथ अहम चर्चा की. बैठक के बाद अविनाश पांडे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महाराष्ट्र के सियासी संकट पर कांग्रेस के भावी कदम के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी (BJP) को सत्ता से दूर रखने के लिए जो भी सरकार बनेगी कांग्रेस पार्टी उसमें सहयोग करेगी. उन्होंने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा के बाद मंगलवार को मुंबई में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ बैठक की. शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे और अहमद पटेल के बीच भी बैठक हुई है. उन्होंने कहा कि जल्द ही हम लीगल प्रक्रिया पूरी कर महाराष्ट्र में सरकार बनाएंगे.

एक-दो दिन में लीगल एक्शन, सरकार बनाने का कदम उठाएंगे
कांग्रेस नेता अविनाश पांडे ने विधायकों की रवानगी से पहले कहा कि एक-दो दिन में लीगल एक्शन के साथ सरकार गठन के लिए कदम उठाए जाएंगे. उन्होंने विक्ट्री का सिंबल बनाते हुए कहा कि धर्मनिरपेक्ष ताकतों की यह जीत है. कांग्रेस अपनी मूल विचारधारा को कायम रखते हुए सरकार बनाने का कदम उठाएगी.

छह दिन से जयपुर में कांग्रेस विधायकों का डेरा

महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायकों का बुधवार को जयपुर में राजनीतिक पर्यटन का छठा दिन था. सभी 44 नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक जयपुर के रिसोर्ट में आठ नवंबर से रुके हुए थे. इन्हें यहां संभावित टूट-फूट की आशंका को देखते हुए लाया गया था. बुधवार को दोपहर ये सभी विधायक यहां (रिसोर्ट) से एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए.

ये भी पढ़ें- 

MP हनुमान बेनीवाल पर पथराव, गहलोत के मंत्री पर हमला कराने का आरोप
Loading...

हनुमान बेनीवाल ने Facebook पर भी छेड़ी राजस्व मंत्री हरीश चौधरी से जंग

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 12:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com