लाइव टीवी

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू करने के प्रस्ताव के बाद कांग्रेस नेताओं का बड़ा बयान

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: November 13, 2019, 4:35 PM IST
महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू करने के प्रस्ताव के बाद कांग्रेस नेताओं का बड़ा बयान
महाराष्ट्र के 40 कांग्रेस विधायकों ने जयपुर में डेरा जमाया हुआ है.

जयपुर में महाराष्ट्र के दो वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं (Congress Leaders) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि हाईकमान ने सरकार बनाने का ग्रीन सिग्नल दे दिया है और अब जल्द ही सरकार बनाने का दावा पेश कर देंगे. हम महाराष्ट्र में सरकार (Maharashtra Government Formation) बनाएंगे.

  • Share this:
जयपुर. महाराष्ट्र (Maharashtra) में राजनीतिक उठापटक के बीच राज्यपाल की ओर से प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू करने के प्रस्ताव के बाद जयपुर में महाराष्ट्र के दो वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं (Congress Leaders) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि हाईकमान ने सरकार बनाने का ग्रीन सिग्नल दे दिया है और अब जल्द ही सरकार बनाने का दावा पेश कर देंगे. केसी पडवी ने कहा है कि शिवसेना ने एनडीए से नाता तोड़ लिया है, अब विचारधारा की कोई दिक्कत नहीं है. शिवसेना हमें समर्थन (Congress And Shiv Sena Alliance) दे रही है और जैसे ही मैजिक फिगर हो जाएगा और कॉमन मिनिमम प्रोग्राम तय हो जाएगा, हम महाराष्ट्र में सरकार (Maharashtra Government Formation ) बनाएंगे. उधर, केंद्रीय कैबिनेट ने राज्यपाल के राष्ट्रपति शासन लागू करने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है और अब राष्ट्रपति की मंजूरी का इंतजार है. वहीं राज्यपाल की ओर से 72 घंटे का समय नहीं दिए जाने के खिलाफ शिवसेना सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है.

राष्ट्रपति शासन लगता है तो भी कोई फर्क नहीं पड़ने वाला
एक तरफ केसी पडवी ने सरकार बनाने का समर्थन किया तो वहीं विजय वडेट्टीवार ने कहा है कि हम सरकार बना रहे हैं. महाराष्ट्र में अगर राष्ट्रपति शासन भी लगता है, तो भी कोई फर्क नहीं पड़ने वाला. हम सरकार बनाने का दावा पेश कर देंगे. बता दें कि महाराष्ट्र में उठे सियासी तूफान का बवंडर अब थमता हुआ नजर आ रहा है. राजस्थान कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अनिवाश पांडे मंगलवार को दो महाराष्ट्र के कांग्रेसी विधायकों के साथ जयपुर पहुंच गए हैं. अविनाश पांडे की बॉडी लैंग्वेज और महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक विजय के बयानों से तस्वीर बहुत हद तक साफ हो गई है.

कश्मीर में पीडीपी-बीजेपी ने साथ में आकर सरकार बनाई थी

महाराष्ट्र के विधायक विजय वडेट्‌टीवार ने बीजेपी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी नैतिकता का ज्ञान न दे. क्योंकि आज जो बीजेपी विचारधारा की दुहाई दे रही है उसी बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती के साथ मिलकर सरकार बनाई थी. बहरहाल बयानों से साफ है कि महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस का गठबंधन बनता हुआ नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें : 

गहलोत की डिनर डिप्लोमेसी: दिग्गज नेताओं संग महाराष्ट्र के 40 MLA भी पहुंचेसोनिया गांधी से मुलाकात के लिए जयपुर से दिल्ली पहुंचे महाराष्ट्र के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 4:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर