• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • महेश जोशी का बड़ा बयान, बोले- गजेन्द्र शेखावत को बर्खास्त कर जयपुर MP को बनाएं केंद्र में मंत्री

महेश जोशी का बड़ा बयान, बोले- गजेन्द्र शेखावत को बर्खास्त कर जयपुर MP को बनाएं केंद्र में मंत्री

कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने गजेंद्र सिंह शेखावत को लेकर दिया बड़ा बयान दिया है.

कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने गजेंद्र सिंह शेखावत को लेकर दिया बड़ा बयान दिया है.

Jaipur News: 9 बार चुनाव जीतने के बावजूद जयपुर शहर सीट से भाजपा ने किसी को मंत्री नहीं बनाया. जयपुर को उसका हक मिलना चाहिए. मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी का बयान.

  • Share this:
जयपुर. कांग्रेस नेता और मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने जयपुर से भाजपा सांसद रामचरण बोहरा को केन्द्र में मंत्री बनाए जाने की मांग उठाई है. आज मीडिया से बातचीत करते हुए जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री को जयपुर के जनप्रतिनिधि को भी न्याय देना चाहिए. उन्होंने कहा कि पिछले 11वीं लोकसभा चुनाव में से 9 लोकसभा चुनाव में जयपुर की जनता ने भाजपा प्रत्याशी की जिताकर भेजा है. केवल दो चुनाव कांग्रेस ने जीते. पंडित नवल किशोर शर्मा कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतकर केन्द्रीय मंत्री और और मैं भी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीता तो मुझे संसदीय दल का कन्वीनर बनाया गया. लेकिन 9 बार चुनाव जीतने के बावजूद जयपुर शहर सीट से भाजपा ने किसी को मंत्री नहीं बनाया. जयपुर को उसका हक मिलना चाहिए. जोशी ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को बर्खास्त किया जाना चाहिए और जयपुर सांसद को मंत्री बनाया जाना चाहिए.

आडवाणी से ही सबक ले भाजपा
बीवीजी कम्पनी से जुड़े मामले में आरएसएस के बड़े पदाधिकारी का नाम सामने आने के मामले पर जोशी ने कहा कि भाजपा अब अपने बयानों के जरिए उनके कृत्य को जस्टिफाई करने की कोशिश में जुटी है. जबकि गलती होने पर कार्यवाही होनी चाहिए. जोशी ने कहा कि कांग्रेस ने ऐसी गलतियां होने पर मंत्रियों तक को हटाया था. लाल बहादुर शास्त्री ने रेल दुर्घटना हो जाने तक पर इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कहा कि भाजपा नेता शास्त्री से ना सही कम से कम लालकृष्ण आडवाणी से ही सबक ले लें. जैन डायरी कांड में नाम आने पर आडवाणी ने पद छोड़ दिया था. जोशी ने यह भी कहा कि केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने लोकतांत्रिक तरीके से चुनी सरकार को गिराने की कोशिश की लेकिन उन पर भी कोई कार्यवाही नहीं की गई.

राज्यपाल स्थिति स्पष्ट करें
उधर राज्यपाल कलराज मिश्र की पुस्तक पर उपजे विवाद पर  मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने कहा है कि राज्यपाल का पद संवैधानिक और सम्मान का पद है जिसकी गरिमा बनी रहनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मुझे मामले की पूरी जानकारी नहीं है लेकिन यदि कंट्रोवर्सी पैदा हुई है तो राज्यपाल इसे लेकर स्थिति स्पष्ट करेंगे ऐसे मुझे विश्वास है. पिछले दिनों सीएम गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी की मौजूदगी में राज्यपाल की पुस्तक निमित्त मात्र हूं मैं का लोकार्पण हुआ था. अब इन पुस्तकों को जहां विश्वविद्यालयों को जबरन बेचे जाने  के आरोप लगे हैं वहीं पुस्तक में भाजपा से जुड़ने के आह्वान का भी मामला सामने आया है जिस पर बवाल मचा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज