• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • राजस्थान की सियासत में हाथी-कुत्ता के बाद अब बजरंग बली की एंट्री, जानें पूरा मामला

राजस्थान की सियासत में हाथी-कुत्ता के बाद अब बजरंग बली की एंट्री, जानें पूरा मामला

महेश जोशी और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के बीच रार लगातार बढ़ती जा रही है.

महेश जोशी और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के बीच रार लगातार बढ़ती जा रही है.

Mahesh Joshi Vs Gajendra Singh Shekhawat: राजस्थान में पिछले दिनों चली सियासी बयानबाजियों और वार-पलटवार के बाद अब मामले में बजरंग बली की भी एंट्री हो गई है. जोशी समर्थकों ने गुरुवार को सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन कर और हनुमान चालीसा का पाठ कर केन्द्र की भाजपा सरकार और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की सद्बुद्धि की कामना की.

  • Share this:
जयपुर. फोन टेपिंग केस में मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी को दिल्ली पुलिस के नोटिस के बाद सियासत नॉन स्टॉप जारी है. महेश जोशी और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के बीच रार लगातार बढ़ती जा रही है. पिछले दिनों चली सियासी बयानबाजियों और वार-पलटवार के बाद अब मामले में बजरंग बली की भी एंट्री हो गई है. जोशी समर्थकों ने गुरुवार को सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन कर और हनुमान चालीसा का पाठ कर केन्द्र की भाजपा सरकार और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की सद्बुद्धि की कामना की. शहीद स्मारक पर हुए आयोजन में 200 लोगों ने एक साथ 5 बार हनुमान चालीसा का पाठ कर और यज्ञ की वेदी में आहूतियां देकर जोशी को मिले नोटिस का विरोध जताया.

मुस्लिमों ने भी पढ़ा हनुमान चालीसा
इस सद्बुद्धि यज्ञ और हनुमान चालीसा पाठ के आयोजन में मुस्लिम समुदाय से भी कई महिला-पुरुष शामिल हुए. इन लोगों ने भी हनुमान चालीस का पाठ कर केन्द्र सरकार को सद्बुद्धि की कामना की. आयोजन में शामिल हुईं महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष रानी लुबना ने कहा कि सभी समुदाय केन्द्र सरकार की राजनीतिक द्वेषता का विरोध कर रहे हैं लिहाजा सभी ने इस आयोजन में शामिल होकर हनुमान चालीस का पाठ किया है. आयोजकों ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के इशारे पर राजनीतिक द्वेषता के चलते जोशी को नोटिस दिया गया है और इस तरह केन्द्र सरकार राज्य सरकार पर दबाव बनाना चाहती है. इसी दुर्भावना को दूर करने के लिए सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया गया है.

इस तरह हुए वार-पलटवार
जोशी को दिल्ली पुलिस का नोटिस मिलने के बाद उनके और गजेन्द्र सिंह शेखावत के बीच वार-पलटवार का सिलसिला जारी है. नोटिस मिलने के बाद पहले महेश जोशी ने प्रेसवार्ता कर केन्द्र सरकार और शेखावत पर हमला बोला. इसके बाद गजेन्द्र सिंह शेखावत ने ट्वीट पर महेश जोशी पर निशाना साधा तो जोशी ने भी ट्वीट के जरिए ही इसका जवाब दिया. इसके बाद जोशी समर्थकों ने जयपुर में बड़ी चौपड़ पर शेखावत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया तो गजेन्द्र सिंह शेखावत के समर्थकों ने भी महेश जोशी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन में गजेन्द्र सिंह शेखावत को हाथी और विरोधियों को कुत्ता बताया गया. इसके बाद महेश जोशी समर्थकों ने शहर में जगह-जगह अन्याय नहीं सहने के होर्डिंग्स लगवाए और अब सद्बुद्धि यज्ञ और हनुमान चालीसा पाठ के जरिए एक बार फिर गजेन्द्र सिंह शेखावत के खिलाफ मोर्चा खोला गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज