होम /न्यूज /राजस्थान /राजस्थान की बेटी मेजर खुशबू कंवर ने बढ़ाया मान, राजपथ पर दिखाई शान

राजस्थान की बेटी मेजर खुशबू कंवर ने बढ़ाया मान, राजपथ पर दिखाई शान

मेजर खुशबू कंवर। फाइल फोटो

मेजर खुशबू कंवर। फाइल फोटो

प्रदेश की एक और बेटी मेजर खुशबू कंवर ने देशभर में राजस्थान का मान बढ़ाया है. 70वें गणतंत्र दिवस समारोह की परेड में प्रद ...अधिक पढ़ें

    प्रदेश की एक और बेटी मेजर खुशबू कंवर ने देशभर में राजस्थान का मान बढ़ाया है. 70वें गणतंत्र दिवस समारोह की परेड में प्रदेश की इस बेटी ने एक नई इबारत लिखी है . देश की राजधानी दिल्ली में राजपथ पर आयोजित गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में जब मेजर खुशबू कंवर ने असम रायफल्स के महिला सैनिक दस्ते का परेड में नेतृत्व किया तो हर राजस्थानी का सीना गर्व से चौड़ा हो गया.

    असम राइफल्स की महिला टुकड़ी पहली बार गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल हुई है और इसका नेतृत्व करने की अहम जिम्मेदारी मिली राजस्थान की बेटी मेजर खुशबू कंवर को. खुशबू गत करीब छह माह से इसकी तैयारियों में जुटी हुई थी. वे इसके लिए लगातार कड़ी मेहनत कर रही थी.

    यह भी पढ़ें:  उत्साहपूर्वक मनाया गया 70वां गणतंत्र दिवस, रंगारंग कार्यक्रमों का हुआ आयोजन 

    70वां गणतंत्र दिवस समारोह: योग्यता को मिला सम्मान, राज्यपाल सिंह ने किया सम्मानित

    2012 में सेना में मिला था कमीशन
    जयपुर में जन्मी मेजर खुशबू कंवर वर्तमान में मणीपुर के उखरुल में तैनात है. खुशबू को छह साल पहले वर्ष 2012 में सेना में कमीशन मिला था. 2013 में उनकी शादी हरियाणा के भिवानी निवासी मेजर राहुल सिंह तंवर से हुई. राहुल सिंह को सेना में कमीशन खुशबू कंवर से दो साल पहले वर्ष 2010 में मिला था. वर्ष 2018 में वे मेजर बनीं. खुशबू कंवर के ससुर भी सेना से सेवानिवृत्त हैं. वे कैप्टन के पद से रिटायर हुए हैं.

    बहुत बड़ा दिन, मौका और सम्मान है
    बस कंडक्टर की बेटी  मेजर खुशबू अन्य बेटियों के लिए मिसाल है. वे खुद कहती हैं कि अगर वो इस उपलब्धि का हासिल कर सकती हैं तो हर लड़की अपना सपना पूरा कर सकती है. बकौल खुशबू यह उसके लिए बहुत बड़ा दिन, मौका और सम्मान है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Indian army, Jaipur news, Rajasthan news, Republic Day Celebration

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें