लाइव टीवी

राजस्थान में बारिश-ओलावृष्टि से बढ़ी ठंड, सूबे में सर्दी से पहली मौत भरतपुर में

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 10:01 AM IST
राजस्थान में बारिश-ओलावृष्टि से बढ़ी ठंड, सूबे में सर्दी से पहली मौत भरतपुर में
जयपुर में भी गुरुवार सुबह से हल्की बुंदाबांदी का दौर जारी है. (प्रतीकात्मक फोटो)

बारिश (Rain) और ओलावृष्टि (Hailstorm) के चलते राजस्थान (Rajasthan) में अचानक मौसम में ठंडक बढ़ गई है. प्रदेश में सर्दी से पहली मौत भरतपुर (Bharatpur) में हुई है. जयपुर (Jaipur) में भी गुरुवार सुबह से हल्की बुंदाबांदी का दौर जारी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 10:01 AM IST
  • Share this:
जयपुर. पिछले 2 दिनों से कई इलाकों में बारिश (Rain) और ओलावृष्टि (Hailstorm) के चलते राजस्थान (Rajasthan) में अचानक मौसम में ठंडक बढ़ गई है. सर्द हवाओं के चलने से न्यूनतम तापमान में करीब 2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. चूरू (Churu) के साथ पश्चिमी राजस्थान के कई इलाकों में बुधवार को बारिश के साथ ओले गिरे और गुरुवार को भी बारिश का दौर जारी है. इसी के साथ प्रदेश में सर्दी से पहली मौत की सूचना भरतपुर (Bharatpur) से मिली है. बयाना के खानखेड़ा गांव के किसान (Farmer) हरि प्रजापत की बुधवार सुबह मौत हो गई. 48 वर्षीय इस किसान की मौत का कारण सर्दी (Died Of The Cold) बताया जा रहा है. वहीं राजधानी जयपुर (Jaipur) में भी गुरुवार सुबह से हल्की बुंदाबांदी का दौर जारी है.

मौसम विभाग की चेतावनी, कई जगह बारिश और ओलावृष्टि
राजस्थान में मौसम विभाग के पूर्वानुमान (Weather Forecast) में अगले 24 घंटों के लिए जारी मौसम की चेतावनी (Warning) में कई स्थानों पर बादलों की गर्जना (Thunderstorm) के साथ हल्की बारिश (Rainfall) की संभावना बताई गई है.

जयपुर में बारिश, कोहरा छाए रहने की आशंका

राजधानी जयपुर में जहां सुबह से हल्की बुंदाबांदी हो रही है वहीं प्रदेश के उत्तरी इलाकों (Northern Part Of Rajasthan) में हल्के से मध्यम कोहरा (Fog) छाए रहने की आशंका भी जताइ गई है. उधर, पश्चिमी राजस्थान (West Rajasthan) में न्यूनतम तापमान (Minimum Temp) में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Weather Forecast: आज बारिश होगी कि नहीं! कल मौसम कैसा रहेगा?
Loading...

बॉटुलिज्म का खतरा टला नहीं,अब नावां में 5000 से ज्यादा पक्षियों की मौत!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 9:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...