राजस्थान से राज्यसभा के उम्मीदवार होंगे डॉ मनमोहन सिंह, 13 अगस्त को करेंगे नामांकन

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) राजस्थान (Rajasthan) से राज्यसभा (Rajya Sabha) के उम्मीदवार होंगे. 13 अगस्त को डॉ मनमोहन सिंह अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

News18 Rajasthan
Updated: August 10, 2019, 6:25 PM IST
राजस्थान से राज्यसभा के उम्मीदवार होंगे डॉ मनमोहन सिंह, 13 अगस्त को करेंगे नामांकन
राजस्थान से राज्यसभा जाएंगे डॉ मनमोहन सिंह
News18 Rajasthan
Updated: August 10, 2019, 6:25 PM IST
पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) राजस्थान (Rajasthan) से राज्यसभा (Rajya Sabha) के उम्मीदवार होंगे. 13 अगस्त को डॉ मनमोहन सिंह अपना नामांकन दाखिल करेंगे. बता दें कि ये सीट बीजेपी (BJP) नेता मदनलाल सैनी (Madan Lal Saini) के निधन के बाद रिक्त हो गई थी.

बता दें, मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री रहते हुए असम से राज्यसभा के सदस्य थे. गत 14 जून को उनका कार्यकाल पूरा हो गया था. राज्‍यसभा उप चुनाव में चुने जाने के बाद वे 3 अप्रैल 2024 तक सदन के सदस्‍य रहेंगे.

चुनाव आयोग ने राजस्‍थान से राज्‍य सभा वैकेंसी के लिए तारीख का ऐलान कर दिया है. राजस्‍थान में राज्‍यसभा उपचुनाव के लिए सूचना 7 अगस्‍त को जारी की गई है. नामांकन भरने की अंतिम तारीख 14 अगस्‍त है. 26 अगस्‍त को चुनाव होंगे और उसी दिन परिणाम की भी घोषणा की जाएगी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह 13 अगस्त को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इसी के साथ एक बार फिर मनमोहन सिंह का राज्यसभा पहुंचना लगभग तय हो गया है. मनमोहन सिंह कुछ समय पहले राजस्थान विधानसभा में विधायकों के एक कार्यक्रम के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे. इसके बाद से ही ये अटकलें शुरू हो गई थीं कि वह इस बार राजस्थान से ही राज्यसभा पहुंचेंगे.

बता दें, मनमोहन सिंह 1991 से 2019 तक राज्‍यसभा के सांसद रहे और 2004 से 2014 तक लगातार दो कार्यकाल (यूपीए-1 और यूपीए-2) के लिए प्रधानमंत्री रहे थे. 1991 में कांग्रेस की नरसिम्हा राव सरकार में उन्होंने वित्त मंत्री की कुर्सी संभाली थी.
First published: August 10, 2019, 6:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...