राजस्थान में हाड़ौती के साथ-साथ पाली में भी बाढ़ के हालात, पानी में डूबी कॉलोनियां

राजस्थान में चल रहे मूसलाधार बारिश के दौर में हाड़ौती संभाग के साथ-साथ अब मारवाड़ के पाली शहर में भी बाढ़ (flood) के हालात पैदा हो गए हैं. पाली शहर में पिछले 24 घंटों में हुई तेज मूसलाधार बारिश (heavy rains in pali) से कॉलोनियां पानी में डूब गई हैं.

News18 Rajasthan
Updated: August 16, 2019, 8:49 AM IST
राजस्थान में हाड़ौती के साथ-साथ पाली में भी बाढ़ के हालात, पानी में डूबी कॉलोनियां
पाली शहर में भरा पानी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: August 16, 2019, 8:49 AM IST
राजस्थान में चल रहे मूसलाधार बारिश के दौर में हाड़ौती संभाग के साथ-साथ अब मारवाड़ के पाली शहर में भी बाढ़ (flood) के हालात पैदा हो गए हैं. पाली शहर में पिछले 24 घंटों में हुई तेज मूसलाधार बारिश (heavy rains in pali) से कॉलोनियां पानी में डूब गई हैं. निचली बस्तियों के घरों में पानी घुस गया है. वहीं कोटा संभाग (Kota division)के हालात में भी कोई सुधार नहीं हो पाया है. वहां भी बारिश लगातार जारी है.

रास्तों पर करीब 3-3 फीट पानी
पाली में सबसे ज्यादा खराब हालात तो नयागांव पठान कॉलोनी बीआर बिड़ला स्कूल रोड की है. वहां पर रास्तों पर करीब 3-3 फीट पानी बह रहा है. लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया. हालांकि प्रशासन कॉलोनियों का जायजा लेने पहुंच गया है और पानी निकासी के प्रयास किए जा रहे हैं. लेकिन अभी भी जारी मूसलाधार बारिश से हालात और बिगड़ सकते हैं.

कोटा में अब तक 1090 एमएम बारिश

वहीं कोटा में पिछले 3 दिनों से लगातार हो रही है. मूसलाधार बारिश के कारण गुरुवार रात 8:30 बजे से लेकर सुबह तक 57 एमएम बारिश हो चुकी है. बीते 48 घंटे में कोटा में 200 एमएम से ज्यादा पानी गिर चुका है. मानसून सीजन में कोटा में अब तक 1090 एमएम बारिश हो चुकी है.

इन जिलों में हालात खराब
उल्लेखनीय है कि राजस्थान के दक्षिण-पूर्वी जिलों में पिछले गत दो दिनों से हो रही भारी बारिश ने जबर्दस्त कहर बरपाया है. इससे पूरे इलाके में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं और कई गांव बाढ़ की चपेट में आकर टापू बनकर रह गए हैं. बाढ़ में फंसे ग्रामीणों को बचाने के लिए गुरुवार को सेना की मदद ली गई. एहतियातन पांच जिलों (बारां, प्रतापगढ़, कोटा, बूंदी और झालावाड़) में शुक्रवार को स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर दी गई है.
Loading...

बाढ़ के चलते 5 जिलों में स्कूल बंद, राहत के लिए बुलाई गई सेना

लगातार बारिश से कोटा में उफन रहे नदी-नाले, जनजीवन प्रभावित
First published: August 16, 2019, 8:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...