राजस्थान में कांग्रेस की हार के कारणों पर आज और कल दिल्ली में होगा मंथन, सभी प्रत्याशी तलब

लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना कर चुकी कांग्रेस में हार के कारणों पर मंथन का दौर अभी जारी है. प्रदेश में हुई पार्टी की करारी हार के कारणों पर अब दो दिन तक दिल्ली में मंथन किया जाएगा.

News18 Rajasthan
Updated: June 17, 2019, 11:28 AM IST
राजस्थान में कांग्रेस की हार के कारणों पर आज और कल दिल्ली में होगा मंथन, सभी प्रत्याशी तलब
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: June 17, 2019, 11:28 AM IST
लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना कर चुकी कांग्रेस में हार के कारणों पर मंथन का दौर अभी जारी है. प्रदेश में हुई पार्टी की करारी हार के कारणों पर अब दो दिन तक दिल्ली में मंथन किया जाएगा. इसके लिए लोकसभा चुनाव लड़ चुके प्रत्याशियों को दिल्ली तलब किया गया है. इससे पहले हार के कारणों की जिलेवार रिपोर्ट तैयार की जा चुकी है.

सभी प्रत्याशियों से वन-टू-वन की जाएगी चर्चा
जानकारी के अनुसार हार के कारणों पर मंथन ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी में होगा. इसके लिए सभी हारे हुए प्रत्याशियों को दिल्ली बुलाया गया है. सोमवार और मंगलवार को पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और सह-प्रभारी प्रत्येक प्रत्याशी से वन-टू-वन बात करेंगे. प्रत्याशियों से हार के कारणों पर पूरी रिपोर्ट ली जाएगी.

ज्योति खंडेलवाल ने कहा, जयपुर में कांग्रेस ने ही हराया

सभी सीटों पर भारी अंतर से हारी थी कांग्रेस
कांग्रेस ने प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे. सभी सीटों पर कांग्रेस को बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. यहां तक कि मंत्रियों के क्षेत्र में भी कांग्रेस भारी अंतर से बीजेपी से पीछे रही थी. मंत्रियों के क्षेत्र में हार का अंतर 10,000 से लेकर 1,14000 मतों तक का रहा था. कई मंत्री तो अपने बूथ तक पर कांग्रेस को लीड नहीं दिला पाए थे.

हार के कारणों पर कई बार हो चुकी है बयानबाजी
Loading...

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार पर पार्टी के कई नेता बयानबाजी कर चुके हैं. इससे आजिज आकर पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे दो बार एडवाइजरी जारी कर नेताओं को हार पर बयानबाजी करने से रोकने के निर्देश दे चुके हैं. लेकिन नेता हार को लेकर सीएम अशोक गहलोत तक पर निशाना साध चुके हैं. जयपुर शहर से पार्टी की प्रत्याशी रही ज्योति खंडेलवाल भी हाल में इसको लेकर बयान दे चुकी हैं. ज्योति ने आरोप लगाया था कि जयपुर में कांग्रेस ने ही कांग्रेस को हराया है. जयपुर में कई जगह बूथों पर एजेंट तक ही नहीं बैठे थे.

हार के लिए सीएम को जिम्मेदार ठहराने वाले MLA मीणा दिल्ली तलब

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 11:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...