Home /News /rajasthan /

किसानों की कर्ज माफी पर शुरू हुआ मंथन, सीएम गहलोत ने ली अहम बैठक

किसानों की कर्ज माफी पर शुरू हुआ मंथन, सीएम गहलोत ने ली अहम बैठक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत। फाइल फोटो

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत। फाइल फोटो

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ के बाद राजस्थान में किसानों के कर्ज को माफ करने की कवायद शुरू हो गई है. राजस्थान के किसानों की कर्ज माफी के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास पर अहम बैठक ली.

    मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ के बाद राजस्थान में किसानों के कर्ज को माफ करने की कवायद शुरू हो गई है. राजस्थान के किसानों की कर्ज माफी के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास पर अहम बैठक ली. बैठक में मुख्य सचिव डीबी गुप्ता सहित कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए.

    करीब डेढ घंटे चली इस बैठक में मुख्यमंत्री ने राजस्थान में किसानों पर बकाया ऋण और राजकोष की आर्थिक स्थिति सहित सभी बिंदुओं पर चर्चा की. दूसरी तरफ किसान कर्ज माफी को लेकर सचिवालय में भी बैठक हुई. एसीएस वित्त मुकेश शर्मा ने अधिकारियों के साथ इस मसल पर की. इस बैठक में सहकारिता विभाग के प्रमुख सचिव अभय कुमार भी मौजूद रहे. बैठक में कर्ज माफी के लिए वित्तीय व्यवस्था और कर्ज माफी के मापदंडों पर मंथन किया गया.

    राजस्थान में कांग्रेस ने जिस किसान कर्जमाफी के वादे के साथ सत्ता हासिल की है उसे पूरा करने के लिए अब महज आठ दिन शेष बचे हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के शपथ ग्रहण करने के साथ ही कांग्रेस सरकार का कार्यकाल शुरू हो चुका है और अब किसानों को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह कर्जमाफी की घोषणा का इंतजार है.

    ये भी पढ़ें- कांग्रेस की गहलोत सरकार में कौन बनेगा मंत्री? यहां देखें- दावेदारों की लिस्ट 

    मध्य प्रदेश में किसानों का कर्ज माफ, अब राजस्थान में पूरा होगा कांग्रेस का वादा?

    को-ऑपरेटिव बैंक ने ही बांट रखे हैं 15 हजार करोड़ रुपए
    राजस्थान में किसानों को कर्ज की बात करें तो सिर्फ को-ऑपरेटिव बैंक ने ही 15 हजार करोड़ बांट रखे हैं. इनमें शॉर्ट और मिड टर्म लोन शामिल हैं. इसी के साथ प्राइवेट और स्टेट सेक्टर के बैंकों का भी करीब 80 हजार करोड़ रुपयों का कर्ज किसानों पर बकाया चल रहा है.

    Tags: Ashok gehlot, Congress, Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर