लाइव टीवी

जयपुर: 20 साल बाद महिला RPS अधिकारी बनी आईपीएस, जानिए कौन हैं मारुति जोशी
Jaipur News in Hindi

Lovely Wadhwa | News18 Rajasthan
Updated: January 23, 2020, 6:09 PM IST
जयपुर: 20 साल बाद महिला RPS अधिकारी बनी आईपीएस, जानिए कौन हैं मारुति जोशी
मारूति जोशी समेत आठ आरपीएस अफसरों को मिला प्रमोशन.

राजस्थान में 20 साल बाद राजस्थान पुलिस सेवा की महिला अफसर मारूति जोशी (Maruti Joshi) को आईपीएस सेवा में प्रमोशन मिला है. इससे पहले साल 2000 में राजस्थान पुलिस सेवा की अफसर बादाम बाई बैरवा को आईपीएस में प्रमोशन मिला था.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में 20 साल बाद महिला आरपीएस अधिकारी को आईपीएस में प्रमोशन मिला है. राजस्थान पुलिस सेवा की अफसर मारुति जोशी (Maruti Joshi) को आईपीएस सेवा में प्रमोशन मिला है. इस प्रमोशन के बाद जोशी को राजस्थान पुलिस के डीजीपी भूपेन्द्र सिंह (Bhupendra Singh) ने बधाई दी है. आपको बता दें कि जोशी से पहले साल 2000 में राजस्थान पुलिस सेवा की अफसर बादाम बाई बैरवा को आईपीएस में प्रमोशन मिला था. उनके बाद प्रमोशन पाने वाली जोशी दूसरी महिला हैं.

मारुति जोशी ने कही ये बात
आईपीएस में प्रमोशन पाने वाली अफसर मारुति जोशी ने न्यूज़ 18 से खास बातचीत में कहा कि यह उनके लिए गर्व की बात है कि उन्हें पब्लिक की सेवा के लिए यह पदोन्नति मिली है. उन्होंने इस बात की भी खुशी जाहिर की कि बादाम बाई बैरवा के बाद उन्हें आईपीएस अफसर बनने का मौका मिला और यह बात राजस्थान पुलिस के इतिहास में दर्ज हो गई है.

ये है खासियत

राजस्थान पुलिस मुख्यालय में उन्हें जबसे सोशल मीडिया का कामकाज डीजीपी की ओर से सौंपा गया और उसके बाद से सोशल मीडिया पर बिगड़ी हुई राजस्थान पुलिस की छवि काफी हद तक सुधरी है और आम जनता अगर सोशल मीडिया पर राजस्थान पुलिस को कोई भी संदेश भेजती है, तो उस पर तत्काल एक्‍शन की जिम्मेदारी मारुति जोशी की टीम की है. वह दिन-रात इस काम में जुटी रहती हैं और राजस्थान के तमाम जिलों से आने वाली सूचनाओं को तत्काल एक्शन के लिए संबंधित अफसरों तक पहुंचाती हैं. इसके अलावा सोशल मीडिया के फेसबुक और ट्विटर हैंडल भी मारुति जोशी के कामकाज संभालने के बाद काफी चर्चाओं में आया है. वह 1997 बैच की अधिकारी हैं.

 

ये भी पढ़ें-9वीं कक्षा की छात्रा के टैलेंट का हर कोई कायल, बना चुकी है ये रिकॉर्ड

 

बहू की हत्या के आरोप में कोर्ट ने सास को सुनाई उम्रकैद की सजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 5:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर