Corona Warriors : जयुपर में कोटपूतली के एक परिवार के आधा दर्जन सदस्य हैं कोरोना योद्धा

कोटपूतली के आर्य परिवार के 6 सदस्य कोरोना योद्धा के तौर पर सेवाएं दे रहे हैं.

कोटपूतली के आर्य परिवार के 6 सदस्य कोरोना योद्धा के तौर पर सेवाएं दे रहे हैं.

चार भाई, उनकी बहन और बहनोई ने कोरोना योद्धा के तौर पर अपना अपना मोर्चा संभाल रखा है. परिवार के सदस्य अलग अलग शहरों में हैं और वहीं अपनी भूमिका निभा रहे हैं. इस पूरे परिवार से मिलिए.

  • Share this:

जयपुर. कोरोना काल में आप तक ऐसी खबरें कई बार पहुंची कि एक पूरा परिवार संक्रमण की चपेट में आया या वो दुखद खबरें भी कम नहीं रहीं कि किसी परिवार के सभी या ज़्यादातर सदस्यों को महामारी लील गई. लेकिन क्या आपने ऐसा कोई परिवार देखा या सुना, जिसके आधा दर्जन से ज़्यादा सदस्य इस महामारी के खिलाफ चल रही जंग में कोरोना योद्धा की भूमिका निभा रहे हों? जयपुर ज़िले के कोटपूतली इलाके के पास पुरुषोत्तमपुरा गांव का ऐसा एक परिवार है, जो शिद्दत से कर्तव्य निभा रहा है. आइए इस परिवार से आपको मिलवाते हैं.

इस कोरोना वॉरियर परिवार ने अपने संदेश में सभी से कहा कि कोरोना का नया स्ट्रेन बेहद खतरनाक है इसलिए सावधानी ही बचाव है. सभी को सरकारी एडवायज़री का अनुशासनपूर्वक पालन करने की हिदायत देते हुए इस परिवार ने क्षेत्रवासियों से अति आवश्यक कार्य होने पर ही घरों से बाहर निकलने व मास्क पहनने एवं सामाजिक दूरी बनाये रखने की अपील की है.

ये भी पढ़ें : दुर्लभ केस : दिल्ली में 2 मरीजोंं की छोटी आंत में ब्लैक फंगस, लक्षण और कारण नये दिखे!

ये हैं आर्य परिवार के कोरोना योद्धा
चार भाई और एक बहन कोरोना काल में कर्तव्य पथ पर पूरी ज़िम्मेदारी के साथ डटे हैं. गांव के निवासी रामकुमार आर्य के पुत्र मनोज कुमार आर्य दिल्ली के प्रेम नगर में लोगों के वैक्सीनेशन के सरकारी कार्य में जुटे हैं. उनके भाई पंकज कुमार आर्य भी नई दिल्ली के संगम विहार में वैक्सीनेशन अधिकारी के पद पर हैं.

rajsthan samachar, jaipur news, corona warriors, corona in rajasthan, राजस्थान समाचार, जयपुर न्यज़, कोरोना वॉरियर्स, राजस्थान में कोरोना
एक दीवार पर कोरोना वॉरियरों के सम्मान में पेंटिंग बनाता कलाकार.

आर्य के तीसरे बेटे राजेश कुमार आर्य राज्य सरकार के पीएचईडी विभाग में एईएन के रूप में जालोर ज़िले के नर्मदा पेयजल सप्लाई यूनिट में रानीवाड़ा में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. और चौथे बेटे संदीप कुमार आर्य जमवारामगढ़ तहसील के लालवास ग्राम में बतौर व्याख्याता कोरोना काल में जनता को जागरूक करने में सेवारत हैं.



ये भी पढ़ें : Covid से अनाथ बच्चों को भत्ता देने के अलावा सरकार करेगी नौकरी की व्यवस्था

इन सभी की बहन बिन्दु वर्तमान में राजधानी जयपुर के एसएमएस अस्पताल में बतौर नर्सिंग अधिकारी कोविड मरीज़ों की सेवा कर रही हैं, तो बिन्दु के पति और आर्य भाइयों के बहनोई सतीश कुमार भी एसएमएस अस्पताल में सीनियर नर्सिंग अधिकारी के पद पर तैनात हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज