लाइव टीवी
Elec-widget

मंत्रिपरिषद की बैठक: 7 अहम मुद्दों पर हुआ मंथन, अब दिल्ली रैली पर सत्ता-संगठन में हो रही चर्चा

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: December 1, 2019, 1:38 PM IST
मंत्रिपरिषद की बैठक: 7 अहम मुद्दों पर हुआ मंथन, अब दिल्ली रैली पर सत्ता-संगठन में हो रही चर्चा
राज्य सरकार पंचायत चुनाव के बाद 'प्रशासन गांवों के संग' और 'प्रशासन शहरों के संग' अभियान शुरू करेगी.

राज्य सरकार (State government) पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के बाद 'प्रशासन गांवों के संग' और 'प्रशासन शहरों के संग' अभियान शुरू करेगी. रविवार को सीएमआर में आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक (Council of Ministers meeting) में इन अभियानों समेत 7 अहम मुद्दों पर मंथन किया गया.

  • Share this:
जयपुर. राज्य सरकार (State government) पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के बाद 'प्रशासन गांवों के संग' और 'प्रशासन शहरों के संग' अभियान शुरू करेगी. इन अभियानों की तैयारियों को लेकर रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के आवास पर आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक (Council of Ministers meeting) में विस्तार से चर्चा की गई. बैठक में इन अभियानों समेत 7 अहम मुद्दों पर मंथन किया गया. अब सीएम निवास पर सत्ता-संगठन की साझा बैठक आयोजित की जा रही है. इसमें कांग्रेस (Congress) की दिल्ली रैली (Delhi rally) की तैयारियों पर चर्चा हो रही है.

इन अहम मुद्दों पर हुआ मंथन
सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक में दोनों अभियानों के अलावा सरकार की पहली वर्षगांठ पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों पर भी विचार-विमर्श किया गया. इसके साथ ही बजट घोषणाओं और कांग्रेस के घोषणा-पत्र के क्रियान्वयन पर चर्चा के अलावा प्रभारी मंत्रियों से जिलों के दौरों का फीडबैक लिया गया. वहीं गांधीजी की 150वीं जयंती और राजीव गांधी की 75वीं जयंती के कार्यक्रमों पर भी विस्तापूर्वक चर्चा की गई.

पायलट सहित करीब 20 मंत्री मौजूद रहे

मंत्रिपरिषद की बैठक में डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित करीब 20 मंत्री मौजूद रहे. मंत्री विश्वेंद्र सिंह, हरीश चौधरी, अर्जुन बामणिया और मास्टर भंवरलाल मेघवाल जयपुर से बाहर होने के कारण बैठक में नहीं पहुंच पाए.

दिल्ली रैली को लेकर हो रही बैठक
उसके बाद अब कांग्रेस की ओर से आगामी 14 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित की जाने वाली रैली की तैयारियों को लेकर सीएमआर में ही मंत्रियों, संगठन प्रभारियों और जिलाध्यक्षों की साझा बैठक आयोजित की जा रही है. सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और डिप्टी सीएम सचिन पायलट बैठक ले रहे हैं. इस बैठक में मंत्रियों और कांग्रेस संगठन प्रभारियों को रैली में भीड़ जुटाने समेत अन्य जिम्मेदारियां दी जाएगी. इसके साथ ही रैली से जुड़े अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.
Loading...

टोंक: 6 वर्षीया छात्रा की रेप के बाद हत्या, उसके ही स्कूल बेल्ट से गला घोंटा

रणथम्भौर: बाघिन सुल्ताना जब पर्यटकों के पीछे दौड़ी तो उड़े होश, देखें वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 1:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...