Home /News /rajasthan /

मेहरानगढ़ दुखांतिका: 216 लोगों की मौत का सच नहीं होगा उजागर, गहलोत कैबिनेट का अहम निर्णय

मेहरानगढ़ दुखांतिका: 216 लोगों की मौत का सच नहीं होगा उजागर, गहलोत कैबिनेट का अहम निर्णय

मेहरानगढ़ फोर्ट। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

मेहरानगढ़ फोर्ट। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

सूबे की अशोक गहलोत सरकार जोधपुर की मेहरानगढ़ दुखांतिका की जांच के लिए गठित जस्टिस जसराज चोपड़ा की रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं करेगी. यह रिपोर्ट विधानसभा में नहीं रखी जाएगी. गहलोत कैबिनेट ने रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं करने का निर्णय लिया है.

अधिक पढ़ें ...
सूबे की अशोक गहलोत सरकार जोधपुर की मेहरानगढ़ दुखांतिका की जांच के लिए गठित जस्टिस जसराज चोपड़ा की रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं करेगी. यह रिपोर्ट विधानसभा में नहीं रखी जाएगी. गहलोत कैबिनेट ने रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं करने का निर्णय लिया है. गहलोत सरकार के इस निर्णय से 216 लोगों की मौत का सच सामने आने पर प्रश्नचिन्ह लग गया है.

पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार ने भी रिपोर्ट नहीं की थी सार्वजनिक
करीब सात साल पहले जोधपुर के मेहरानगढ़ किले में मची भगदड़ के दौरान 216 लोगों की मौत हो गई थी. मेहरानगढ़ दुखांतिका की जांच के लिए जस्टिस जसराज चोपड़ा आयोग का गठन किया गया था. जस्टिस चोपड़ा ने पिछली बीजेपी सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी. लेकिन पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार ने कानून व्यवस्था बिगड़ने का हवाला देकर रिपोर्ट को सार्वजनिक करने से इनकार कर दिया था.

हाल ही में सरकार ने कैबिनेट सब कमेट का गठन किया था
उसके बाद मौजूदा गहलोत सरकार ने पिछले दिनों जस्टिस जसराज चोपड़ा की रिपोर्ट सावर्जनिक करने या नहीं को लेकर ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला की अध्यक्षता में कैबिनेट सब कमेट का गठन किया था. कमेटी ने तय किया कि जस्टिस जसराज चोपड़ा की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की जाएगी. कमेटी की रिपोर्ट पर कैबिनेट ने मुहर लगा दी है.

23 सितंबर, 2012 को हुआ था हादसा
उल्लेखनीय है कि 23 सितंबर, 2012 को जोधपुर के मेहरानगढ़ फोर्ट में नवरात्रा के दिन मची भगदड़ में 216 लोगों की मौत हो गई थी. जस्टिस चोपड़ा जांच आयोग ने तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी. लेकिन रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं किया गया. 140 पीड़ित परिवारों ने आयोग को हलफनामा देकर दोषियों को सजा दिलाने की मांग कर रखी है.

मेहरानगढ़ दुखांतिका: क्या सामने आएगा 216 लोगों की मौत का सच 

सुर्खियां- उदयपुर में अधिकारी के घर मिली एक करोड़ की नगदी

Tags: Ashok gehlot, Jaipur news, Jodhpur News, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर