लाइव टीवी

मेज नदी बस हादसा: सरकार ने की मुआवजा पैकेज की घोषणा, राशि 2 से बढ़ाकर 5 लाख की
Jaipur News in Hindi

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: February 28, 2020, 4:09 PM IST
मेज नदी बस हादसा: सरकार ने की मुआवजा पैकेज की घोषणा, राशि 2 से बढ़ाकर 5 लाख की
मंत्री धारीवाल ने बस दुखांतिका के परिजनों को दी जाने वाली मुआवजा राशि 2-2 लाख रुपए से बढ़ाकर 5-5 लाख रुपए करने की घोषणा की है.

बूंदी जिले के लाखेरी में मेज नदी बस हादसे (Mej River Bus Incident) के शिकार हुए 24 मृतकों के परिजनों के लिए सरकार ने मुआवजा पैकेज (Compensation package) की घोषणा की है. बस दुखांतिका की जांच अब कोटा संभागीय आयुक्त (Divisional Commissioner) से करवायी जाएगी.

  • Share this:
जयपुर. बूंदी जिले के लाखेरी में मेज नदी बस हादसे (Mej River Bus Incident) के शिकार हुए 24 मृतकों के परिजनों के लिए सरकार ने मुआवजा पैकेज (Compensation package) की घोषणा की है. संसदीय कार्यमंत्री शांति धरीवाल (Shanti Dhariwal) ने शुक्रवार को विधानसभा में शून्यकाल के दौरान पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजा पैकेज देने की घोषणा की. बस दुखांतिका की जांच अब कोटा संभागीय आयुक्त (Divisional Commissioner) से करवायी जाएगी. संभागीय आयुक्त 7 दिन में मामले की जांच कर रिपोर्ट सरकार को देंगे.

पीड़ित परिवारों को सभी योजनाओं का फायदा दिया जाएगा
धारीवाल ने बस दुखांतिका के परिजनों को दी जाने वाली मुआवजा राशि 2-2 लाख रुपए से बढ़ाकर 5-5 लाख रुपए करने की घोषणा की है. पीड़ित परिवारों के बच्चों की कॉलेज तक की पढ़ाई और सुविधा खर्च सरकार वहन करेगी. मृतक आश्रितों को पुनर्वास के लिए सभी योजनाओं का फायदा दिया जाएगा और उन्हें स्वरोजगार के लिए सस्ती दरों पर कर्ज उपलब्ध करवाया जाएगा. पीड़ित परिवारों के बच्चों को पालनहार योजना का फायदा दिया जाएगा.

सीएम जाएंगे संवेदना व्यक्त करने के लिए कोटा



सीएम अशोक गहलोत भी आज (शुक्रवार) को कोटा जा रहे हैं. वे वहां पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त करेंगे. सीएम गहलोत का शाम करीब 4 बजे कोटा पहुंचने का कार्यक्रम है. उनके साथ यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल रहेंगे. सीएम गहलोत और मंत्री धारीवाल सीएडी मैदान में आयोजित शोक सभा में शरीक होंगे.



बस हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई थी
उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले बुधवार को बूंदी जिले के लाखेरी में यात्रियों को लेकर जा रही बस पुलिस पुलिया से मेज नदी में गिर गई थी. बस हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई थी. कई परिवारों में केवल बच्चे ही बचे हैं. इस मसले पर गुरुवार को विधानसभा में शून्यकाल के दौरान प्रमुखता से चर्चा हुई थी. शु्क्रवार को सरकार ने दुखांतिका पीड़ितों के परिजनों के लिए मुआवजा पैकेज का ऐलान किया है.

 

खुशखबरी: CM गहलोत का ऐलान, मेडिकल ऑफिसर के 2000 नए पद सृजित किए जाएंगे

 

पंचायत चुनाव: कानूनी अड़चनें हुईं दूर, अप्रेल माह में ही होंगे बचे हुए चुनाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 4:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading