लाइव टीवी
Elec-widget

महाराष्ट्र कांग्रेस के MLA जमे हैं जयपुर, सैर सपाटा और शॉपिंग में हो रहे मशगूल

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: November 12, 2019, 8:30 PM IST
महाराष्ट्र कांग्रेस के MLA जमे हैं जयपुर, सैर सपाटा और शॉपिंग में हो रहे मशगूल
पिछले 5 दिन से जयपुर का यह रिसोर्ट महाराष्ट्र कांग्रेस की राजनीति का केन्द्र बना हुआ है. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

महाराष्ट्र में राजनीतिक दलों (Political parties) के सरकार बनाने में असफल रहने के बाद लागू हुए राष्ट्रपति शासन (President's Rule) के बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक (MLAs) अभी पिंकसिटी जयपुर (Jaipur) में ही जमे हुए हैं. मंगलवार को कई विधायक शॉपिंग (Shopping) पर निकले तो कई बालाजी के दर्शन करने के लिए सालासर (Salasar) गए.

  • Share this:
जयपुर. महाराष्ट्र में राजनीतिक दलों (Political parties) के सरकार बनाने में असफल रहने के बाद लागू हुए राष्ट्रपति शासन (President's Rule) के बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक (MLAs) अभी पिंकसिटी जयपुर (Jaipur) में ही जमे हुए हैं. मंगलवार को कई विधायक शॉपिंग (Shopping) पर निकले तो कई बालाजी के दर्शन करने के लिए सालासर (Salasar) गए. जबकि कई विधायकों ने रिसोर्ट में रहकर जमकर आराम (Rest) किया. मंगलवार देर शाम सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) फिर विधायकों से मिलने के लिए रिसोर्ट पहुंचे.

आज भी दिनभर रही गहमागहमी
मंगलवार को दिनभर ब्यूना विस्टा रिसोर्ट में गहमागहमी रही. रिसोर्ट में राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने विधायकों के साथ बैठक की. इस बैठक में महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात और राष्ट्रपति शासन लगने के बाद की रणनीति पर चर्चा की गई. उसके बाद विधायकों ने बाहर बॉलकनी में आकर विक्ट्री का साइन भी दिखाया. शाम को कृषि मंत्री लालचंद कटारिया और कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ रिसोर्ट पहुंचे. उस दौरान सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी भी वहां मौजूद रहे. देर शाम सीएम अशोक गहलोत फिर महाराष्ट्र के विधायकों से मिलने रिसोर्ट पहुंचे.

शुक्रवार रात से मंगलवार रात तक

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र सरकार के गठन को लेकर चले सियासी घटनाक्रम के बीच कांग्रेस ने अपने विधायकों को टूट से बचाने के लिए गत शुक्रवार रात को ही जयपुर भेजना शुरू कर दिया था. शनिवार रात तक पार्टी के करीब-करीब सभी विधायक जयपुर पहुंचे चुके थे. इन विधायकों को जयपुर से करीब 25 किलोमीटर दूर आलीशान ब्यूना विस्टा रिसोर्ट में ठहरा रखा गया है. शनिवार रात से लेकर मंगलवार शाम तक महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक यहीं जमे हुए हैं.

5 दिन से लगा है महराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं का जमावड़ा
गत करीब 5 दिन से महाराष्ट्र कांग्रेस की राजनीति का केन्द्र बिन्दु बने जयपुर में इस दौरान महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रदेशाध्यक्ष बाला साहब थोराट और वरिष्ठ कांग्रेस नेता विजय वडेट्टिवार भी यहां आए. वहीं महाराष्ट्र के तीन पूर्व सीएम सुशील कुमार शिंदे, अशोक चव्हाण और पृथ्वीराज चव्हाण भी यहां आने वालों में शामिल रहे. विधायकों को छोड़कर अन्य सभी वरिष्ठ नेता यहां से जा चुके हैं. राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे लगातार यहीं डटे हुए हैं. हालांकि वे भी एक बार इस बीच दिल्ली का चक्कर लगा चुके हैं, लेकिन वे वहां से वापस आ गए.
Loading...

निकाय चुनाव: BJP ने तैयार की रणनीति, इन 10 दिग्गज नेताओं को उतारा मैदान में

ब्यूरोक्रेट्स को सेंट्रल डेपुटेशन पर भेजने पर नरम हुई राज्य सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 8:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...