• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • JAIPUR MLA OMPRAKASH HOODLA CORONA CRISIS POOR S DAUGHTER GOT MARRIED RJSR

आर्थिक दिक्‍कतों के चलते बेटी की शादी से कतरा रहे थे पिता, MLA ओमप्रकाश हुड़ला ने गोद लेकर हाथ करवाए पीले

महुआ विधायक ने अपनी गोद ली हुई बेटी चांदनी महावर के पिता और भाई का फर्ज निभाते हुयेर पूरे रस्मों रिवाज के साथ उसकी शादी संपन्न करवायी.

MLA Omprakash Hoodla's Initiative: महुआ विधायक ओमप्रकाश हुड़ला ने कोरोना संकट काल में कमजोर आर्थिक हालात से गुजर रहे एक जरूरतमंद पिता की बेटी को गोद लेकर उसका अपने घर पर विवाह संपन्न करवाया.

  • Share this:
    जयपुर/दौसा. कोरोना काल (Corona crisis) में यूं तो जरूरतमंदों की मदद के लिए यथासंभव समर्थ लोग आगे आ रहे हैं, लेकिन कुछ लोग प्ररेणादायी पहल कर समाज में मिसाल कायम रहे हैं. ऐसी ही एक मिसाल कायम की है राजस्थान के दौसा जिले के महुआ विधानसभा क्षेत्र के विधायक ओमप्रकाश हुड़ला (MLA Omprakash Hoodla) ने. उन्होंने कोरोना संकट काल में जरूरतमंद गरीब परिवार की एक बेटी को महज तीन दिन पहले गोद लेकर उसकी अपने निवास में शादी करवाई. विधायक हुड़ला की यह पहल क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है.

    दरअसल, महुआ इलाके के रसीदपुर निवासी रामखिलाड़ी महावर की बेटी चांदनी की 26 मई को शादी तय थी. लेकिन, रामखिलाड़ी की कोरोना संकट काल में माली हालत ठीक नहीं थी. वह इसके चलते इस शादी को संपन्न करवाने में हिचकिचा रहे थे. उन्होंने विधायक हुड़ला को अपने हालात से अवगत कराया. इस पर हुड़ला ने कहा कि बिटिया की शादी तय समय पर ही होगी. आपकी बेटी मेरी बेटी है. हुड़ला ने चांदनी को अपनी बेटी मानते हुए उसका विवाह कराने की जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली.

    उपहारों के साथ किया विदा
    26 मई को महुआ विधायक ने अपनी गोद ली हुई बेटी चांदनी महावर के पिता और भाई का फर्ज निभाया. हुड़ला ने यह शादी अपने निजी आवास में संपन्न कराई. इसमें हुड़ला अपनी पत्नी प्रेमप्रकाश और मां मिश्री देवी के साथ शामिल हुए. यहां कोरोना महामारी गाइडलाइन के अनुसार चांदनी के हाथ पीले किये गये. इसके साथ ही हुड़ला ने गोद ली बेटी चांदनी को जेवर और घरेलू सामान का उपहार देकर विदा किया.

    करीब 2000 से ज्यादा बेटियों के हाथ पीले कर चुके हैं हुड़ला
    उल्लेखनीय है कि विधायक हुड़ला गत 10 साल में विभिन्न विवाह सम्मेलनों के माध्यम से करीब 2000 से ज्यादा बेटियों के हाथ पीले कर चुके हैं. इसमें हर समाज, धर्म और जाति की बेटियां शामिल हैं. विधायक हुड़ला ने कहा कि एक जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरा यह कर्तव्य है कि संकट के समय लोगों का साथ निभाऊं. उसका वह हर संभव प्रयास करते हैं. सबके आशीर्वाद से हम हमारी टीम के साथ यह कार्य कर रहे हैं.