Rajasthan: विधायक खरीद-फरोख्त प्रकरण, आरोपी संजय जैन ने वॉयस सेम्पल देने से किया इनकार
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: विधायक खरीद-फरोख्त प्रकरण, आरोपी संजय जैन ने वॉयस सेम्पल देने से किया इनकार
एसीबी ने भी संजय जैन को प्रोडक्शन वारंट पर लेने के लिए एसीबी कोर्ट में प्रार्थना-पत्र लगाया है.

विधायकों की खरीद फरोख्त के वायरल ऑडियो क्लिप के मामले में पकड़े गये जयपुर के कारोबारी संजय जैन ने अपना वॉयस सेम्पल देने से इनकार कर दिया है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश के सियासी संकट के बीच विधायक खरीद-फरोख्त प्रकरण में चल रही एसओजी की जांच में नया मोड़ आ गया है. विधायकों की खरीद फरोख्त के वायरल ऑडियो क्लिप (Viral audio clip) के मामले में पकड़े गये जयपुर के कारोबारी संजय जैन ने अपना वॉयस सेम्पल (Voice sample) देने से इनकार कर दिया है. जैन को शुक्रवार को एमएम-2 कोर्ट में पेश किया गया था. इस मामले में एसीबी भी जैन से पूछताछ करेगी.

एसीबी भी करेगी पूछताछ
एसीबी ने संजय जैन को प्रोडक्शन वारंट पर लेने के लिए एसीबी कोर्ट में प्रार्थना-पत्र लगाया है. एसीबी ने भी संजय जैन और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर रखा है. वहीं इस बीच एसीबी की टीम शुक्रवार को हरियाणा के मानेसर भी पहुंची. एसीबी टीम वहां सचिन पायलट खेमे के विधायक को नोटिस देने के लिए गई थी, लेकिन होटल प्रबंधन ने विधायकों के वहां होने से इंकार कर दिया है. इन सबके बीच संजय जैन ने कोर्ट में अपनी जमानत याचिका भी दायर कर रखी है. उस पर भी आज सीएमएम-2 अदालत में सुनवाई होनी है. संजय जैन को
एसओजी ने 17 जुलाई को गिरफ्तार किया था. संजय जैन फिलहाल 5 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में है.
Rajasthan: आज से जैसलमेर होगा सियासत का नया ठिकाना, शिफ्ट होंगे गहलोत खेमे के MLAs



एसओजी में दर्ज है तीन एफआईआर
उल्लेखनीय है कि विधायक खरीद फरोख्त मामले में एसओजी ने 10 जुलाई को अपनी तरफ से अज्ञात लोगों के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की थी. एसओजी ने इस मामले में बाद में भरत मलानी और अशोक सिंह को गिरफ्तार किया था. उसके बाद ऑडियो क्लिप वायरल पर राज्य सरकार के मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने 17 जुलाई को एसओजी में दो अलग एफआईआर दर्ज कराई थी. इनमें एक एफआईआर संजय जैन, कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और गजेन्द्र सिंह के खिलाफ दर्ज कराई गई थी.

Rajasthan Weather Alert: आज अजमेर और भीलवाड़ा समेत 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी

एसीबी भी कर रही है जांच
बातचीत में शामिल गजेन्द्र सिंह को कथित तौर पर केन्द्रीय मंत्री बताया जा रहा है. एसओजी ने इस मामले में संजय जैन को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया था. वहीं जोशी की ओर से दूसरी एफआईआर दो लोगों के खिलाफ दर्ज कराई गई। उसमें एक नाम बर्खास्त मंत्री विश्वेन्द्र सिंह को नाम शामिल है. उसके बाद डॉ. जोशी ने एसीबी में भी संजय जैन, विधायक भंवरलाल शर्मा और गजेन्द्र सिंह नामक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading