राजस्थान में आज से चलेंगी मोक्ष कलश स्पेशल बसें, इस तरह कराना होगा रजिस्ट्रेशन
Jaipur News in Hindi

राजस्थान में आज से चलेंगी मोक्ष कलश स्पेशल बसें, इस तरह कराना होगा रजिस्ट्रेशन
आपका नम्बर आने के बाद रोडवेज द्वारा आपको यात्रा की दिनांक और बस की डिटेल बताई जाएगी. (सांकेतिक फोटो)

बस में मोक्ष कलश के साथ दो लोगों को निशुल्क यात्रा करने की छूट रहेगी. खास बात यह है कि मोक्ष कलश स्पेशल बसें प्रदेश के अलग-अलग शहरों से हरिद्वार (Haridwar) के लिए संचालित की जाएंगी.

  • Share this:
जयपुर. लॉकडाउन (Lockdown) के चलते अपनों की अस्थियां गंगा में विसर्जित नहीं कर पाने वाले लोगों के लिए राहत की खबर है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के निर्देश के बाद रोडवेज आज से ऐसे लोगों के लिए मोक्ष कलश स्पेशल बसें (Moksha Kalash Special Bus) चलाने जा रहा है. बस में मोक्ष कलश के साथ दो लोगों को निशुल्क यात्रा करने की छूट रहेगी. खास बात यह है कि मोक्ष कलश स्पेशल बसें प्रदेश के अलग-अलग शहरों से हरिद्वार के लिए संचालित की जाएंगी. इसमें यात्रा करने के लिए यात्रियों को पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा. रजिस्ट्रेशन के बाद मुख्यालय स्तर पर आवेदनों की स्क्रूटनिंग की जाएगी. इसमें पहले उन लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी, जिन्होंने 20 मार्च के आसपास अपने परिजनों को खोया है. उसके बाद अप्रेल और मई  में अपनो को खोने वाले लोगों का अस्थि विसर्जन के लिए यात्रा का नम्बर आएगा.

इस तरह कराना होगा रजिस्ट्रेशन
रजिस्ट्रेशन कराने के लिए आपको राजस्थान रोडवेज की वेबसाइट http://www.rsrtc.rajasthan.gov.in अथवा http://www.rsrtconline.rajasthan.gov.in पर विजिट करना है. यहां आपको "मोक्ष कलश स्पेशल पंजीयन" लिंक पर क्लिक करके अपनी डिटेल भरनी है. डिटेल भरने के बाद एक स्लीप जनरेट होगी. इसका प्रिंट आउट अथवा सॉफ्ट कॉपी आपको यात्रा के समय दिखानी होगी.

एक ही बस से होगी आने-जाने की यात्रा
आपका नम्बर आने के बाद रोडवेज द्वारा आपको यात्रा की दिनांक और बस की डिटेल बताई जाएगी. तय समय पर आपको नियत स्थान पर पहुंचना होगा. वहीं ध्यान रहे, जिस बस से आप हरिद्वार पहुंचेंगे. उसी बस से आपका वापस आना भी अनिवार्य होगा. इसलिए वापसी में परिचालक द्वारा बताए समय का भी आपको ध्यान रखना होगा. आने जाने की आपकी यात्रा पूरी तरह से निशुल्क होगी.



ये भी पढ़ें- 

लॉकडाउन में पत्नी संग ससुराल जा रहे युवक से लूट, आरोपियों ने मारी गोली

BPSC Judicial services exam 2020: आवेदन की तारीख बढ़ी, इस दिन तक करें अप्लाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading