राजस्थान: मानसून ने दी दस्तक, यहां हो सकती है तेज बारिश, अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन तक राजस्थान में मानसून आने से मौसम में बदलाव के आसार है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होगी.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 3, 2019, 3:02 PM IST
राजस्थान: मानसून ने दी दस्तक, यहां हो सकती है तेज बारिश, अलर्ट जारी
सांकेतिक तस्वीर
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 3, 2019, 3:02 PM IST
राजस्थान के लोगों को झुलसा देने वाली गर्मी से अब राहत मिलने वाली है. क्योंकि मानसून ने मंगलवार को प्रदेश में प्रवेश कर लिया है. मानसून के आने से पहले ही पिछले दो-तीन दिन से राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में मानसून आने से मौसम में बदलाव के आसार है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 48 घंटों में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होगी. साथ ही साथ तेज हवाएं भी चलने की भी संभावनाएं हैं.

प्रदेश के कई जिलों में हो सकती है तेज बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के असर के कारण प्रदेश में मौसम के मिजाज में बदलाव हो रहा है और कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश भी हुई है. वहीं मौसम के अचानक करवट बदलने से प्रदेश के कई जिले में भारी बारिश हो सकती है. मौसम पूर्वानुमान कि रिपोर्ट के आधार पर अगले 48 घंटों में पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर सीकर, सिरोही, टोंक व उदयपुर में भारी बारिश हो सकती है.

आपदा से निपटने की तैयारी में जुटा प्रशासन

मानसून की आहट के साथ ही बारिश को लेकर प्रदेश में अलर्ट भी जारी कर दिया है और आपदा से निपटने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. राजधानी जयपुर में बाढ़ नियंत्रण कक्ष स्थापित हो गया है, जहां पर हजारों मिट्टी के कट्टे भरकर रख दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें- मौसम विभाग ने जारी की चेतावानी, 4 जुलाई तक यहां हो सकती है भारी बारिश
First published: July 3, 2019, 10:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...