Monsoon Alert! राजस्थान के इन जिलों में आज गरज के साथ तेज बारिश के आसार
Jaipur News in Hindi

Monsoon Alert! राजस्थान के इन जिलों में आज गरज के साथ तेज बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल 3 जुलाई तक प्रदेश में फेवरेबल कंडीशन है. (सांकेतिक फोटो)

पूर्वी राजस्थान (East Rajasthan) के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार बांसवाड़ा, बारां, और भीलवाड़ा सहित कई जिलों में बारिश की संभावना है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में प्रवेश करने के बाद अब एक बार फिर से मानसून के सक्रिय होने की संभावना है. मंगलवार से अगले चार-पांच दिनों तक कई हिस्सों में अच्छी बारिश (Rain) हो सकती है. मानसून टर्फ के उत्तर में शिफ्ट हो जाने के कारण प्रदेश में मानसून की गतिविधियां कम हो गई थीं. अब एक बार फिर से प्रदेश में मानसून (Monsoon) के सक्रिय होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार फेवरेबल कंडीशन के चलते प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

10 जिलों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में कहीं-कहीं मेघ गर्जन की संभावना है. खास तौर पर पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़ और सिरोही में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. इन इलाकों में लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है.





3 साल से माता-पिता के शव की तलाश में भटक रहा एक फौजी, जानें क्या है मामला



पश्चिम राजस्थान को अभी और करना होगा इंतजार
मानसून भले ही प्रदेश में फिर से सक्रिय हो रहा हो, लेकिन पश्चिम राजस्थान में अभी राहत की बौछार के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है. पश्चिम राजस्थान के विभिन्न जिलों में गर्मी का दौर यूं ही जारी रहने के आसार हैं.



Rajasthan University: यूजी और पीजी फाइनल ईयर की शेष परीक्षाएं 15 जुलाई से शुरू

3 जुलाई तक फेवरेबल कंडीशन
मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल 3 जुलाई तक प्रदेश में बारिश को लेकर फेवरेबल कंडीशन है. इस दौरान पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में मौसम बदल सकता है. वहीं, मानसून की गतिविधियां कम होने के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. सोमवार को चूरू और बीकानेर में पारा 44 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच गया. राजधानी जयपुर में पारा 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था, जो सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading