लाइव टीवी

विदाई की बेला में मानसून का कोहराम, डूंगरपुर और उदयपुर में भारी बारिश से बिगड़े हालात

News18 Rajasthan
Updated: October 1, 2019, 11:42 AM IST
विदाई की बेला में मानसून का कोहराम, डूंगरपुर और उदयपुर में भारी बारिश से बिगड़े हालात
डूंगरपुर में भारी बारिश से एक घर में भरा हुआ पानी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

राजस्थान (Rajasthan) में मानसून (Monsoon) ने विदाई की बेला में भी कोहराम मचा रखा है. डूंगरपुर (Dungarpur) और उदयपुर (Udaipur) जिले में लगातार हो रही भारी बारिश (Heavy rain) से अब हालात बिगड़ने लग गए हैं. डूंगरपुर जिले में पिछले 15 घंटे से बारिश जारी है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में मानसून (Monsoon) ने विदाई की बेला में भी कोहराम मचा रखा है. डूंगरपुर (Dungarpur) और उदयपुर (Udaipur) जिले में लगातार हो रही भारी बारिश (Heavy rain) से अब हालात बिगड़ने लग गए हैं. डूंगरपुर जिले में पिछले 15 घंटे से बारिश जारी है. इस दौरान जिले में कहीं 4 तो कहीं 5 इंच तक बारिश हुई है. जिला कलक्टर आलोक रंजन ने सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है. वहीं उदयपुर में सोमवार दोपहर से हो रही बारिश अब आफत बनने लगी है. वहां अदवास तालाब की दीवार टूटने (wall collapsed) के बाद मंगलवार को सुबह सरू और अदवास गांव में पानी घुस गया. इससे कई मकानों की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गई और दो मकान ढह (Two houses collapsed) गए.

डूंगरपुर शहर में गत 15 घंटे से चल रहा है बारिश के दौर
डूंगरपुर शहर में पिछले 15 घंटे से बारिश के दौर चल रहा है. इसके कारण गेपसागर झील उफान पर है. गेपसागर की रिंग रोड जगह जगह पानी डूब गई हैं. बादल महल में डेढ़ फीट तक पानी घुसने से उसे पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है. म्यूजियम और बोटिंग पर रोक लगा दी गई है. शिवपुरा में बनाया गया बर्ड सेंचुरी पार्क भी पानी में डूब गया है. मंगलवार को सुबह तक शास्त्री कॉलोनी में हालात सामान्य थे, लेकिन गेपसागर का जलस्तर मेंटेन रखने के लिए गेट खोला गया.

कहीं 4 तो कहीं 5 इंच बारिश

इससे पानी नाले से होता हुआ शास्त्री कॉलोनी में घुस गया. पानी कॉलोनी में घुसने से लोग घबरा कर बाहर निकल आए और गेट खोलने का विरोध किया. पिछले 24 घंटों के दौरान देवल में सर्वाधिक 5 इंच, सागवाड़ा निठाउआ, गणेशपुर व आसपुर में 4-4, डूंगरपुर, साबला व गलियाकोट में 3-3 और धम्बोला व कनबा में 2-2 इंच बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है.

भारी बारिश से दो मकान ढहे
उदयपुर में भी सोमवार दोपहर से बारिश का दौर जारी है. ग्रामीण इलाकों में लगातार हो रही बारिश से सभी नदी नाले एक बार फिर उफान पर आ गए हैं. परसाद, टीडी, कुराबड़, ऋषभदेव और खैरवाड़ा सहित पूरे जिले में बीती रात हुई जोरदार बारिश से कई तालाब ओवरफ्लो हो गए हैं. अदवास गांव में बारिश से कई दीवारें ढहने से 3 लोग चोटिल हो गए. बारिश के कारण जयसमंद झील में जाने वाले सभी नदी नाले भी उफान पर हैं. कुराबड़ और बंबोरा का संपर्क टूट गया है.
Loading...

(रिपोर्ट: जयेश पंवार एवं सतीश शर्मा)

पंचतत्व में विलीन हुए शहीद राजेन्द्र सिंह, अंतिम विदाई में उमड़े हजारों लोग

महज ढाई से तीन सैकेंड में हुआ मासूम की जिंदगी और मौत का फैसला, देखें वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उदयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2019, 11:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...