लाइव टीवी

विदा होते मानसून ने जमकर भिगोया, जयपुर, उदयपुर और बीकानेर में बारिश

News18 Rajasthan
Updated: September 29, 2019, 4:19 PM IST
विदा होते मानसून ने जमकर भिगोया, जयपुर, उदयपुर और बीकानेर में बारिश
जयपुर में सुबह से ही शहर के अलग-अलग इलाकों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया था.

विदा हो रहा मानसून (Monsoon) रविवार को पिंकसिटी जयपुर (Jaipur) समेत झीलों की नगरी उदयपुर (Udaipur) और बीकानेर (Bikaner) को जमकर भिगो गया. जयपुर और उदयपुर में हुई झमाझम बारिश से वातावरण में ठंडक (Cool in the atmosphere) घुल गई.

  • Share this:
जयपुर. विदा हो रहा मानसून (Monsoon) रविवार को पिंकसिटी जयपुर (Jaipur) समेत झीलों की नगरी उदयपुर (Udaipur) और बीकानेर (Bikaner) को जमकर भिगो गया. जयपुर और उदयपुर में हुई झमाझम बारिश से वातावरण में ठंडक (Cool in the atmosphere) घुल गई. दोनों ही शहरों में बादल जमकर बरसे. वहीं बीकानेर में हल्के से मध्यम दर्जे की हुई बारिश ने लंबे समय से उमस और गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत (relief)  प्रदान की.

पिंकसिटी में दोपहर में जमकर बरसे बादल
जयपुर में सुबह से ही शहर के अलग-अलग इलाकों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया था, जो रुक-रुक कर चलता रहा. दोपहर में करीब आधे घंटे तक हुई तेज बारिश से शहर की सड़कें दरिया बन गईं और वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. दोपहर बाद भी शहर के अलग-अलग इलाकों में रुक-रुक कर बारिश होने का सिलसिला जारी रहा. जयपुर में करीब एक सप्ताह के अंतराल के बाद बारिश हुई. इस बारिश ने किसानों के चेहरों पर भी चिंता की लकीरें खींच दी है. अभी खेतों में खरीफ की फसल पकी हुई खड़ी है. इसमें बारिश से नुकसान की आशंका व्यक्त की जा रही है.

उदयपुर में लगातार हो रही है बारिश

लेकसिटी उदयपुर में नवरात्रि के पहले दिन सुबह से ही छाए घने बादल दोपहर में जमकर बरसे. उदयपुर में रोजाना हो रही बारिश और सूर्यदेव के दर्शन नहीं होने से वातावरण में अच्छी खासी ठंडक का अहसास होने लग गया. इससे शक्तिपीठों में दर्शन के लिए जाने वाले लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा. मानसून के शुरुआती दौर में उदयपुर में सामान्य से भी कम बारिश हुई थी, लेकिन सितंबर के अंतिम सप्ताह से रोजाना दोपहर बाद मूसलाधार बारिश होने का क्रम बरकरार है. रोजाना हो रही बारिश से नदी नाले उफान होने के साथ ही झीलें लबालब हो चुकी हैं.

बीकानेर में गर्मी से मिली राहत
वहीं गर्मी से त्रस्त बीकानेर जिले में रविवार को मौसम ने करवट ली और शहर समेत जिले के कई इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई. इससे लंबे समय से चल रही उमस से लोगों को राहत मिली. शहर के कुछ इलाकों में बरसात के कारण सड़कों पर पानी भर गया. शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कई जगह तेज हवा के साथ बारिश हुई.
Loading...

नवरात्र में हो सकता है गहलोत मंत्रिमंडल का विस्तार, एक और डिप्टी सीएम की चर्चा

कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ जैसलमेर का जाबांज राजेन्द्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 4:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...