राजस्थान: चांद नहीं आया नजर, हिलाल कमेटी का ऐलान, 14 मई को मनाई जाएगी ईद

हिलाल कमेटी ने ईद के चांद को लेकर कई जगह राब्ता कायम किया लेकिन प्रदेश में कहीं से भी चांद नजर आने की खबर नहीं मिली.

हिलाल कमेटी ने ईद के चांद को लेकर कई जगह राब्ता कायम किया लेकिन प्रदेश में कहीं से भी चांद नजर आने की खबर नहीं मिली.

Eid will be celebrated on May 14: तमाम प्रयासों के बावजूद भी बुधवार रात को कहीं भी चांद नजर नहीं आने पर हिलाल कमेटी ने ऐलान किया है कि अब ईद 14 मई को मनाई जायेगी. इससे पहले आज 30वां रोजा रखा जायेगा.

  • Share this:

जयपुर. हिलाल कमेटी ने ऐलान कर दिया है कि ईद (Eid) 14 मई को मनाई जाएगी. बुधवार शाम काफी कोशिशों के बाद कहीं भी चांद (Moon) नजर नहीं आया. राजधानी जयपुर में मौसम बदलने के बाद बादलों की वजह से आसमान साफ नहीं था. वहीं राजस्थान के अलग अलग हिस्सों से भी चांद दिखने की कोई खबर सामने नहीं आयी. काफी देर इंतजार के बाद हिलाल कमेटी की बैठक में ऐलान कर दिया गया कि गुरुवार को यानी आज रमजान का 30वां रोजा रखा जाएगा और ईद 14 मई को मनाई जाएगी.

जयपुर में शहर मुफ्ती मोहम्मद जाकिर नोमानी की सदारत में हिलाल कमेटी की बैठक हुई. बैठक में चीफ काजी राजस्थान काजी खालिद उस्मानी, जामा मस्जिद के इमाम मुफ्ती सैयद अमजद अली, मुफ्ती वाजिब उल हसन और जामा मस्जिद इंतेजामिया कमेटी के सदर नईमुद्दीन क़ुरैशी भी मौजूद रहे.

राजस्थान: उलेमाओं ने की पुरजोर अपील, घर से ही अदा करें नमाज

पूरा वक्त इंतजार करने के बाद ये ऐलान किया
हिलाल कमेटी ने ईद के चांद को लेकर कई जगह राब्ता कायम किया लेकिन प्रदेश में कहीं से भी चांद नजर आने की खबर नहीं मिली. हालांकि शुरुआत में यूपी कुछ देहाती इलाकों में चांद नजर आने की बात सामने आई थी, लेकिन तस्दीक करने पर ये बात अफवाह साबित हुई. ऐसे में हिलाल कमेटी ने पूरा वक्त इंतजार करने के बाद ये ऐलान कर दिया कि ईद 14 मई को मनाई जाएगी.

ईद की नमाज सभी घरों से ही अदा करें

हिलाल कमेटी की ओर से इस ऐलान के बाद खास तौर पर इस बात पर भी लोगों से अपील की गई कि ईद की नमाज सभी घरों से ही अदा करें. इस दौरान कोविड गाइडलाइन का खास ख्याल रखें. हिलाल कमेटी कन्वीनर और चीफ काजी राजस्थान खालिद उस्मानी ने ऐलान किया कि ईद 14 मई को मनाई जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज