लाइव टीवी

मकर संक्रांति: जयपुर में पतंगबाजी में 22 छत से गिरे, 1 की मौत, 155 लोग अस्पताल में भर्ती

News18Hindi
Updated: January 14, 2020, 11:28 PM IST
मकर संक्रांति: जयपुर में पतंगबाजी में 22 छत से गिरे, 1 की मौत, 155 लोग अस्पताल में भर्ती
350 से अधिक दुर्घटनाएं हुईं जिनमें घायल 330 लोग अस्पताल पहुंचे. (File Photo)

जयपुर (Jaipur) में मंगलवार को मकर संक्रांति (Makar Sankranti) पर पतंगबाजी (Kite Flying) के चलते 350 से अधिक दुर्घटनाएं हुईं जिनमें घायल 330 लोग अस्पताल पहुंचे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2020, 11:28 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में मंगलवार को मकर संक्रांति (Makar Sankranti) पर पतंगबाजी (Kite Flying) के चलते 350 से अधिक दुर्घटनाएं हुईं, जिनमें घायल 330 लोग अस्पताल पहुंचे. सबसे अधिक हादसे छत से गिरने से हुए तो राह चलते मांझे की चपेट में आने वाली दुर्घटनाओं ने भी लोगों में दहशत पैदा कर दी. एक आंकड़े के अनुसार, प्रदेश के सबसे बड़े सवाई मानसिंह अस्पताल में मंगलवार के दिन 330 से अधिक लोग पहुंचे. इनमें से 155 लोगों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें भर्ती किया गया. वहीं एक व्यक्ति की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. अस्पताल प्रशासन की ओर से मकर संक्रांति को लेकर विशेष व्यवस्था की गई थी, जिसके चलते सभी घायलों को त्वरित उपचार दिया गया.

22 लोग छत से गिरे, कई मांझे का शिकार हुए

जानकारी के अनुसार, शहर में पतंगबाजी के दौरान करीब 22 लोग छत से गिरने से घायल अवस्था में एसएमएस अस्पताल पहुंचे. पतंगबाजी के दौरान जयपुर में एक व्यक्ति की मौत की भी सूचना है. जबकि जिले में अलग-अलग घटनाओं में पंतग उड़ाने के दौरान हुए हादसों में घायल होने वालों की संख्या तीन सौ से ऊपर है.

चाइनीज मांझे से पुलिसकर्मी की नाक पर चोट

शहर के वैशाली नगर में पतंगबाजी के दौरान एक हादसे में ट्रैफिक पुलिसकर्मी दिनेश कुमार चाइनीज मांझे की चपेट में आ गया. ड्यूटी जाते समय दिनेश की नाक मांझे की तेजधार से जख्मी हो गई. लहूलुहान हालत में लोगों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया. वहीं शहर की ज्योतिनगर थाना पुलिस ने चाइनीज मांझे का इस्तेमाल करने पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें- मकर संक्रांति पर पतंगबाजी: जयपुर में शौक बना जानलेवा, अब तक कई जिंदगियां छिनी

पतंगबाजी परवान पर, आज भी कल भी जमेंगे दंगल, परिंदों को बचाने को भी जुटे 'भगवान'!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 11:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर