राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी बने राजस्थान में BJP नए प्रदेशाध्यक्ष
Jaipur News in Hindi

राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी बने राजस्थान में BJP नए प्रदेशाध्यक्ष
राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी.

राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी को राजस्थान बीजेपी का प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है.

  • Share this:
राजस्थान में पिछले ढाई महीने से खाली पड़े बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष पद पर आखिर शुक्रवार को नियुक्ति कर दी गई. राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी को नया प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है. झुंझुनूं से लोकसभा सीट के लिए चुनाव लड़ने वाले मदनलाल सैनी पार्टी की अनुशासन समिति के सदस्य भी रहे हैं. विधायक रह चुके सैनी को शेखावाटी में बीजेपी को खड़ा करने वाले गिने चुने नेताओं में शामिल किया जाता है.

मदनलाल सैनी को दो महीने पहले ही राज्यसभा चुनाव में खड़ा किया था और संख्याबल के आधार पर उन्हें निर्विरोध विजयी घोषित किया गया था.  बीजेपी के तीनों उम्मीदवार इस चुनाव में निर्विरोध विजयी रहे थे. मदनलाल सैनी के साथ बीजेपी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव के साथ लालसोट विधायक किरोड़ी लाल मीणा भी राजस्थान से राज्यसभा सदस्य बने थे.

ये भी पढ़ें- संघ पृष्ठभूमि वाले मदनलाल सैनी का राजनीतिक सफर



एक तीर से बीजेपी ने लगाए दो निशाने



राजस्थान में मदनलाल सैनी को पार्टी की कमान सौंपते हुए बीजेपी ने एक तीर से दो निशाने साधे हैं. प्रदेश के शेखावाटी अंचल से आने वाले वरिष्ठ नेता मदनलाल सैनी को प्रदेशाध्यक्ष  बना पार्टी ने एक तरफ माली समाज के मतदाताओं की नाराजगी दूर करने की कोशिश की है. वहीं इस वर्ग के कांग्रेस की ओर झुकाव रखने वाले मतदाताओं को बीजेपी में लाने का प्रयास भी है. लम्बे समय से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जरिए इस वर्ग का बड़ा हिस्सा कांग्रेस का परम्परागत वोट बैंक माना जाता रहा है.

ये भी पढ़ें- शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी से बंशीधर बाजिया की हाथापाई!

बता दें कि मदनलाल सैनी  करीब 20 साल से भाजपा अनुशासन समिति के अध्यक्ष हैं. सैनी वर्तमान में राज्यसभा सांसद होने के साथ ही भाजपा किसान मोर्चे के प्रदेशाध्यक्ष भी हैं.

ये भी पढ़ें- BJP अध्यक्ष की खोज शेखावाटी से शुरू और शेखावाटी में ही पूरी हुई

मदनलाल सैनी के नाम की घोषणा से ठीक पहले सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्विटर पर उन्हें बधाई दी. उन्होंने लिखा 'संगठन निष्ठ ,अनुभवी एवं निस्पृह कार्यकर्ता ,सांसद श्रद्धेय मदनलाल सैनी जी को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नामित किए जाने का हार्दिक स्वागत,आदरणीय मदनलाल जी को हार्दिक बधाई.'



बता दें कि मदनलाल सैनी के नाम की घोषणा से पहले तक प्रदेशाध्यक्ष पद के लिए संभावितों में गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम सबसे ऊपर रखा जा रहा था. गजेंद्र सिंह ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि 'राजस्थान भाजपा परिवार के हम सभी कार्यकर्ता पार्टी की सरकार 2018 में पुनः बनाने के लिए जुट जाएं'

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading