नगर निगम चुनाव: कांग्रेस ने बनाई 3 ऑर्गेनाइजिंग कमेटी, 1 AICC कॉर्डिनेटर और 3 ऑब्जर्वर नियुक्त

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि ये कमेटियां निगमवार पार्षद के उम्मीदवार तय करेंगी.
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि ये कमेटियां निगमवार पार्षद के उम्मीदवार तय करेंगी.

Municipal Corporation Election: कांग्रेस ने चुनावों के लिये 3 आर्गेनाइजिंग कमेटियों का गठन कर 1 एआईसीसी कॉर्डिनेटर और 3 ऑब्जर्वर भी नियुक्त कर दिये हैं. प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने इनके आदेश जारी कर दिये हैं.

  • Share this:
जयपुर. कांग्रेस ने निकाय चुनावों (Municipal Corporation Election) के लिए अपनी तैयारियों काे धार देना शुरू कर दिया है. इसके तहत कांग्रेस (Congress) ने चुनावों के लिये 3 आर्गेनाइजिंग कमेटियों का गठन कर दिया है. इसके साथ ही निकाय चुनाव के लिए एक एआईसीसी कॉर्डिनेटर और 3 ऑब्जर्वर भी नियुक्त कर दिये गये हैं. प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) ने इनकी नियुक्ति के आदेश जारी किये हैं. एआईसीसी सचिव काजी निजामुद्दीन को नगर निगम चुनाव के लिए एआईसीसी कॉर्डिनेटर बनाया गया है.

नगर निगम चुनाव की तीनों आर्गेनाइजिंग कमेटियों में एआईसीसी के तीन सचिवों को ऑब्जर्वर लगाया गया है. इनमें जयपुर में तरुण कुमार, कोटा में सोनल पटेल और जोधपुर में बीपी सिंह को एआईसीसी ऑब्जर्वर की जिम्मेदारी दी गई है. ऑर्गेनाइजिंग कमेटी में ऑब्जर्वर के साथ प्रभारी मंत्री, सांसद उम्मीदवार और विधायक या विधायक उम्मीदवार शामिल हैं. ये कमेटियां ही टिकट वितरण से लेकर पार्षद और मेयर के चुनाव का पूरा मैनेजमेंट और समन्वय देखेंगी.

एक बार फिर सचिन पायलट का विरोध दरकिनार, राजस्‍थान में लागू रहेगा यह फॉर्मूला



डोटासरा ने दावा किया कि कांग्रेस सभी नगर निगम के चुनाव जीतेगी
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि ये कमेटियां निगमवार पार्षद के उम्मीदवार तय करेंगी. कमेटियां वरिष्ठ नेताओं और स्थानीय नेताओं से राय लेकर उम्मीदवारों की सूची बनाएगी. नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस ने ये कमेटियां बनाई गई हैं. कार्यकर्ता ऑनलाइन भी टिकट के लिए आवेदन कर सकते हैं. डोटासरा ने दावा किया कि कांग्रेस सभी नगर निगम के चुनाव जीतेगी. पंचायत चुनाव में 80 फीसदी सरपंच कांग्रेस विचारधारा के बने हैं. जिस तरह बीजेपी का पंचायत चुनावों में सूपड़ा साफ हुआ है वैसे ही निगम चुनाव में होगा.

पीसीसी में हुआ चुनावी मंथन
प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में सोमवार को पीसीसी में जयपुर शहर के कांग्रेस विधायकों और विधायक उम्मीदवारों की बैठक हुई. इस बैठक में नगर निगम चुनाव की तैयारियों और उम्मीदवारों के चयन पर मंथन किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज