नगर निगम चुनाव: बीजेपी के गढ़ जयपुर में कांग्रेस की शानदार लीड, इन 3 दिग्गजों की प्रतिष्ठा है दांव पर

कांग्रेस और बीजेपी ने अपनी-अपनी निगाहें निर्दलीयों पर भी टिका रखी है.
कांग्रेस और बीजेपी ने अपनी-अपनी निगाहें निर्दलीयों पर भी टिका रखी है.

Municipal Corporation Election: राजधानी जयपुर में कांग्रेस (Congress) से तेजी से बढ़त बनाती जा रही है. यहां जयपुर हेरिटेज और ग्रेटर नगर निगम दोनों के कुल 250 वार्डों में से कांग्रेस ने दोपहर 12.30 बजे जारी परिणामों में 32 वार्डों पर कब्जा जमा लिया है.

  • Share this:
जयपुर. नगर निगम चुनाव (Municipal Corporation Election) में कांग्रेस पार्टी बीजेपी के गढ़ माने जाने वाले जयपुर (Jaipur) में तेजी से बढ़त बनाती जा रही है. राजधानी जयपुर के हेरिटेज और ग्रेटर नगर निगम दोनों में ही कांग्रेस तेजी से आगे (Strong leads) बढ़ रही है. मतगणना के शुरुआती दौर में बढ़त बनाने वाली बीजेपी की बढ़त अब धीरे-धीरे कम होती जा रही है. यहां दोनों निगमों के कुल 250 वार्डों में से कांग्रेस ने 32 पर कब्जा कर लिया है, जबकि बीजेपी अभी तक 26 वार्डों को ही अपने नाम कर पाई है.

दोपहर 12.30 बजे तक जारी परिणामों के अनुसार जयपुर हेरिटेज के कुल 100 वार्डों में से 20 पर कांग्रेस कब्जा जमा चुकी है. जबकि इस निगम क्षेत्र में बीजेपी के हाथ अभी तक 12 ही वार्ड आये हैं।. इस क्षेत्र में तीन निर्दलीय प्रत्याशी भी जीत का परचम लहरा चुके हैं. वहीं जयपुर ग्रेटर नगर निगम क्षेत्र के कुल 150 वार्डों में से बीजेपी अब तक 14 वार्डों में जीत चुकी है. वहीं कांग्रेस ने यहां 12 वार्डों में जीत दर्ज कराई है. वह यहां बीजेपी से केवल 2 वार्ड पीछे चल रही है. यहां चार वार्डों में निर्दलीयों ने कांग्रेस-बीजेपी दोनों को पटखनी दे दी है.

यह भी पढ़ें- नगर निगम चुनाव: अपने-अपने घरों में भारी पड़ रहे हैं सीएम गहलोत और केन्द्रीय मंत्री शेखावत

कांग्रेस के तीन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है


राजधानी जयपुर के इन चुनावों में अशोक गहलोत सरकार के तीन दिग्गज मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर है. यहां के सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रताप सिंह खाचरियावास राज्य सरकार में परिवहन मंत्री हैं. झोटवाड़ा विधायक लालचंद कटारिया कृषि मंत्री हैं. जबकि हवामहल विधानसभा क्षेत्र के विधायक महेश जोशी राज्य सरकार के मुख्य सचेतक हैं. ये तीनों ही निगम चुनाव में पसीना बहा चुके हैं. सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र में तो कांग्रेस ने इस बार 50 फीसदी टिकट महिलाओं को थमाये हैं.

यह भी पढ़ें- Municipal Corporation election results live: कोटा उत्तर में कांग्रेस को जबर्दस्त बढ़त

बीजेपी-कांग्रेस ने निर्दलीयों पर टिकाई निगाहें
वहीं जोधपुर में सीएम अशोक गहलोत और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत दोनों के निगम क्षेत्रों में उनकी अपनी-अपनी पार्टियां लीड बनाये हुये है. जबकि कोटा में उत्तर नगर निगम क्षेत्र में कांग्रेस लीड कर रही है. यहां से राज्य सरकार के दिग्गज मंत्री एवं वरिष्ठ नेता शांति धारीवाल विधायक हैं. तीनों ही जगह कांग्रेस और बीजेपी ने अपनी-अपनी निगाहें निर्दलीयों पर भी टिका रखी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज