Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    नगर निगम चुनाव: उप महापौर के लिये कांग्रेस जयपुर और जोधपुर में खेलेगी 'मुस्लिम कार्ड', यह है वजह

    कांग्रेस ने सभी 6 निगमों में 
महापौर पद के लिये अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे थे, लेकिन इनमें एक भी मस्लिम प्रत्याशी नहीं था.
    कांग्रेस ने सभी 6 निगमों में महापौर पद के लिये अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे थे, लेकिन इनमें एक भी मस्लिम प्रत्याशी नहीं था.

    Deputy Mayor Election: कांग्रेस इन चुनावों में जयपुर और जोधपुर में मुस्लिम कार्ड (Muslim card) खेलने जा रही है ताकि इस समुदाय के नाराज नेताओं की नाराजगी दूर की जा सके.

    • Share this:
    जयपुर/जोधपुर. प्रदेश की राजधानी जयपुर समेत जोधपुर और कोटा के 6 नगर निगमों में आज उप महापौर का चुनाव (Deputy Mayor Election) होगा. महापौर के चुनाव में किसी भी निगम में मुस्लिम प्रत्याशी नहीं उतारे जाने से नाराज हो रहे मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) को मनाने के लिये कांग्रेस अब उप महापौर के चुनावों में जयपुर और जोधपुर में मुस्लिम कार्ड खेलने जा रही है. कांग्रेस जयपुर और जोधपुर (Jaipur and Jodhpur) के दो निगमों में मुस्लिम प्रत्याशी उतारने की तैयारी में जुटी है. इसके लिये कई नामों पर विचार चल रहा है.

    कांग्रेस सीएम अशोक गहलोत के गृह क्षेत्र जोधपुर के उत्तर नगर निगम में मुस्लिम प्रत्यााशी उतारेगी. इसके लिये 3 चेहरों को लेकर मंथन चल रहा है. इनमें पार्षद हसन खान, अब्दुल करीम जॉनी और शाहबुद्दीन नाम की चर्चा जोरों पर है. इनमें पार्षद हसन खान सबसे प्रबल दावेदार बताए जा रहे हैं. वहीं जयपुर हेरिटेज में भी उप महपौर के लिये मुस्लिम उम्मीदवार उतारे जाने की चर्चा चल रही है. यहां उप महापौर पद के लिये असलम फारूकी, आयशा सिद्दीकी, राबिया गुडेज और उमरदीन समेत मनोज मुद्गल प्रबल दावेदार हैं.

    Mayor Election: जोधपुर में शेखावत के खेमे में गहलोत गुट ने लगाई सेंध, 1 पार्षद ने की क्रॉस वोटिंग, यहां देखें पूरा परिणाम

    कांग्रेस ने 6 में से 4 में अपना बोर्ड बनाया है


    नगर निगम चुनाव में कांग्रेस ने 6 में से 4 में अपना बोर्ड बनाया है. इनमें जोधपुर उत्तर और कोटा उत्तर नगर निगम में कांग्रेस का बहुमत था. वहीं जयपुर हेरिटेज और कोटा दक्षिण में उसने निर्दलीयों के सहयोग से अपना बोर्ड बनाया है. जोधपुर दक्षिण और जयपुर ग्रेटर में बीजेपी को बहुमत मिला था. वहां बीजेपी के मेयर चुने गये थे. कांग्रेस ने सभी 6 निगमों में अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे थे. लेकिन इनमें एक भी मस्लिम प्रत्याशी नहीं होने के कारण मुस्लिम प्रोग्रेसिव फोरम ने आपत्ति जताई थी. उसने जयपुर में पीसीसी के बाहर धरना भी दिया था.

    यह मामला तूल पकड़ गया था
    बाद में यह मसला तूल पकड़ गया था. तब कांग्रेस ने मुस्लिमों की नाराजगी दूर करने के लिये उप महापौर के लिये मुस्लिम प्रत्याशी उतारने की बात कही थी. उसके बाद अब जयपुर हेरिटेज और जोधपुर उत्तर नगर निगम क्षेत्र में इसकी कवायद शुरू हो गई है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज